बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वैशाली: शहीद राजीव शर्मा को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

सीआरपीएफ के आईजी राज कुमार ने राजीव शर्मा के शहीद होने पर दुःख जताया. उन्होंने कहा कि सरकार और विभाग की ओर से पीड़ित परिजनों को हर संभव मदद की जाएगी.

वैशाली
शहीद को श्रद्धांजलि

By

Published : Apr 21, 2020, 10:57 AM IST

वैशाली:शहीद सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल राजीव शर्मा का पार्थिव शरीर जिले के पटेढ़ी बेलसर में पहुंचा. जिसके बाद पूरा इलाका गमगीन हो गया. वहीं, पार्थिव शरीर देखने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने नम आंखों से शहीद को श्रद्धांजलि दी.

फूलों की वर्षा कर लोगों ने दी श्रद्धांजलि
दरअसल, राजीव शर्मा दो दिन पहले जम्मू कश्मीर के बारामुला में आतंकवादी के साथ हुए मुठभेड़ में 3 जवान शहीद हुए थे. इनमें राजीव शर्मा भी शामिल थे. जिसके बाद उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचा. पार्थिव शरीर राष्ट्रीय तिरंगा झंडा में लिपटा हुआ जैसे ही रसूलपुर गांव में प्रवेश किया वैसे ही भारी संख्या में जुटे लोग ने फूल की वर्षा कर शहीद राजीव शर्मा को श्रद्धांजलि दी. करीब 5 किलोमीटर लंबी कतारे लगी थी जहां लोगों ने शहीद जवान राजीव शर्मा के पार्थिव शरीर पर फूल बरसाए और राजीव शर्मा अमर रहे के नारे लगाते रहे.

पेश है एक रिपोर्ट

राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई
शहीद राजीव शर्मा की निजी जमीन पर उनका अंतिम संस्कार किया गया. 8 वर्षीय पुत्र आयुष ने अपने पिता को मुखाग्नि दी. पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद राजीव शर्मा को अंतिम विदाई दी गई. इस दौरान उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. साथ ही इस मौके पर सीआरपीएफ के आईजी राज कुमार, डीआईजी संजीवा राव के अलावा वैशाली डीएम उदिता सिंह, एसपी गौरव मंगला, सदर एसडीपीओ राघव दयाल समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे.

हालांकि, इस दौरान प्रशासन की ओर से लॉकडाउन का अनुपालन कराने की पूरी कोशिश की गई. लेकिन हजारों लोगों की हुजूम जमा हो गई. जिस कारण लॉकडाउन नियमों का अनुपालन नहीं हो सका और लोगो की भारी भीड़ इकट्ठी हो गई.

हरसंभव मदद का भरोसा
सीआरपीएफ के आईजी राज कुमार ने राजीव शर्मा के शहीद होने पर दुःख जताया. उन्होंने कहा कि दुश्मनों से लोहा लेते हुए 3 जवान शहीद हुए जिस में राजीव शर्मा भी शहीद हो गए. उन्होंने कहा कि सरकार और विभाग की ओर से पीड़ित परिजनों को हर संभव मदद की जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से परिजनों को मुआवजा राशि देने के साथ ही बच्चों की पढ़ाई और उनकी नौकरी भी सुनिश्चित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details