बिहार

bihar

वैशाली: प्रसाद खाने से सौ से ज्यादा लोग बीमार. सभी का चल रहा इलाज

By

Published : Jun 12, 2022, 11:11 PM IST

वैशाली में प्रसाद खाने से सौ से ज्यादा लोग बीमार हो गए. बच्चे बड़े समेत 100 से अधिक बीमार बताए जा रहे हैं. पूजा का प्रसाद खाने से सभी बिमार हुए हैं. 10 जून को गांव में पूजा हुआ था. जिसका प्रसाद खाने से रात दो बजे से लोग बीमार पड़ गए. सभी का मेडिकल टीम इलजा कर रही है. कई लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है.

प्रसाद खाने से सौ से ज्यादा लोग बीमार
प्रसाद खाने से सौ से ज्यादा लोग बीमार

वैशाली:बिहार के वैशाली में प्रसाद खाने से 100 से ज्यादा लोग बीमार (Many people sick after eating prasad in Vaishali) हो गए.पातेपुर प्रखंड के महती धर्मचंद पंचायत में विषाक्त प्रसाद ग्रहण करने से 100 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए हैं. ज्यादातर बीमार लोगों की स्थिति खतरे से बाहर बताई गई है. वहीं कई लोगों का स्थानीय स्तर पर इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि बिशुनपुर गोविंद गांव के विमल राय के घर में 10 जून को सत्यनारायण भगवान की पूजा की गई थी. जिसके बाद पूजा का प्रसाद खाने के तुरंत बाद ही 5 से 6 लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए थे. वहीं कई लोग आंशिक रूप से बीमार पड़ गए थे.

ये भी पढ़ें-

विषाक्त प्रसाद खाने से कई लोग बीमार:लेकिन इसके 1 दिन बाद अचानक 7 बच्चों समेत 126 लोगों की हालत बिगड़ने लगी तो सभी को अलग-अलग जगह पर उपचार के लिए जाना पड़ा. 50 से ज्यादा मरीज पातेपुर तीसीता महुआ रेफरल अस्पताल में तो कई अन्य 50 से ज्यादा बीमार निजी अस्पतालों में भर्ती हुए. बताया जाता है कि शादी समारोह से पहले होने वाले सत्यनारायण भगवान के पूजा का प्रसाद खाने से लोगों को फूड प्वाइजनिंग हुई है. स्थानीय ग्रामीण चिकित्सक गरीब नाथ ठाकुर ने बताया कि उनके पास 50 से ज्यादा लोग इलाज के लिए आ चुके हैं. सभी की स्थिति खतरे से बाहर है.

उन्होंने बताया कि यह फूड प्वाइजनिंग का मामला है. क्योंकि जितने भी लोग आए हैं, उन्होंने बताया है कि वह प्रसाद खाए थे. जिसके बाद वह बीमार पड़े हैं. ऐसे में विषाक्त भोजन करने से बीमारी फैली हुई प्रतीत होती है. वही इस विषय में प्रभारी सिविल सर्जन अमिताभ कुमार सिन्हा बताया कि विषाक्त प्रसाद खाने से लोग बीमार हुए थे. लेकिन स्थानीय स्तर पर इलाज के बाद ज्यादातर लोग स्वस्थ हो गए हैं और कुछ लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है. लेकिन सभी खतरे से बाहर है.

'50 से ज्यादा मरीज इलाज के लिए आए थे. सभी मरीज खतरे से बाहर हैं. प्रथम दृष्टया यह फूड प्वाइजनिंग का मामला प्रतीत हो रहा है. क्योंकि सभी लोगों ने बताया कि प्रसाद खाने के बाद बीमार पड़े थे. ऐसे में विषाक्त भोजन से बीमारी हुई होगी. सभी बीमार खतरे से बाहर हैं'- गरीब नाथ ठाकुर, ग्रामीण चिकित्सक

ये भी पढ़ें-

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details