बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वैशालीः चौमुखी महादेव मंदिर में पीएम मोदी के लाइव कार्यक्रम में पहुंचे मंगल पांडे, मंदिर में की पूजा अर्चना

वैशाली के प्रसिद्ध चौमुखी महादेव मंदिर पीएम नरेंद्र मोदी के लाइव कार्यक्रम को देखने के लिए पूरी तैयारी गई थी. जहां स्वास्थ मंत्री मंगल पांडे ने बीजेपी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर प्रोग्राम को देखा.

By

Published : Nov 5, 2021, 4:00 PM IST

Updated : Nov 5, 2021, 5:21 PM IST

चौमुखी महादेव मंदिर
चौमुखी महादेव मंदिर

वैशालीःप्रसिद्ध चौमुखी महादेव मंदिर (Chaumukhi Mahadev temple) में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के केदारनाथ से किए जा रहे लाइव प्रसारण को देखने के लिए स्वास्थ मंत्री मंगल पांडे (Health Minister Mangal Pandey) भी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजा अर्चना भी की. इस अवसर पर प्रधानमंत्री के लाइव कार्यक्रम को देखने के लिए मंत्री मंगल पांडे के अलावा भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ेंःऐतिहासिक सुंदरी मठ में केदारनाथ से पीएम मोदी ने की पूजा अर्चना, गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का किया अनावरण

इसको लेकर मंदिर में पूरी तैयारी की गई थी. जहां प्रधानमंत्री का लाइव कार्यक्रम देखा गया. मंत्री मंगल पांडे ने कई स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर पीएम के पूरे प्रोग्राम को देखा. इससे पहले उन्होंने मंदिर में पूजा भी की.

दरअसल, बिहार के उन 17 जगहों को चिन्हित किया गया है, जहां आदि गुरु शंकराचार्य का आगमन हुआ था. इसी को लेकर पूरे देश के मंदिरों को चिन्हित कर इसे एक सर्किट के रूप में जोड़ा जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ से अररिया के ऐतिहासिक सुंदरी मठ में आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से अनावरण किया. जिसे पूरे देश ने लाइव देखा.

ये भी पढ़ेंःजानिए क्यों पीएम मोदी आज कर रहे हैं अररिया के ऐतिहासिक सुंदरी मठ का दर्शन

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिये सुंदरी मठ के मंदिर और शिवलिंग का दर्शन किया. इस दौरान पीएम ने मंदिर परिसर में मौजूद लोगों को संबोधित भी किया. इस पूरे कार्यक्रम को देश के करोड़ों लोगों ने लाइव देखा. कई जगहों पर इस कार्यक्रम को देखने के लिए खास इंतजाम किया गया था.

Last Updated : Nov 5, 2021, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details