बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रिक्शा लेकर पर्चा भरने पहुंचा निर्दलीय प्रत्याशी, देखने के लिए लोगों की लगी भीड़

हाजीपुर लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन करवाने राज कुमार पासवान रिक्शे से पहंचे. उन्होंने खुद को रिक्शाचालकों का हमदर्द बताते हुए कहा कि इनके हक के लिए लड़ूंगा.

By

Published : Apr 16, 2019, 8:18 PM IST

independent candidate

वैशाली: लोकसभा चुनाव के लिए हो रहे नामांकन के दौरान हाजीपुर में अजब गजब नजारा देखने को मिला. निर्दलीय प्रत्याशी राज कुमार पासवान सैकड़ों रिक्शे लेकर जुलूस के साथ अपना पर्चा दाखिल करने पहुंचे. इन रिक्शों की लंबी कतारें देखकर स्थानीय लोगों के बीच कौतूहल मच गया.

रिक्शे से पहुंचे निर्दलीय प्रत्याशी राज कुमार

दरअसल, हाजीपुर संसदीय सुरक्षित सीट के लिए नामांकन चल रहा है. इसी सुरक्षित सीट से राज कुमार पासवान खुद को गरीबों का मसीहा बता रहे हैं. खास कर वे खुद को रिक्शा चालकों का नेता बताते हुए उनके हक की लड़ाई लड़ने का वादा कर रहे हैं. इसलिए रिक्शा चालकों से सहानुभूति रखने वाले नेता के तौर पर वह रिक्शा चलाते हुए नामांकन करने पहुंचे.

समर्थन में पहुंचे सैकड़ों रिक्शे

राज कुमार पासवान के समर्थन में जिले भर से सैकड़ों रिक्शा चालक अपना-अपना रिक्शा लेकर जुलूस में शामिल हुए और अपने नेता के नामांकन में पहुंचे है. सैकड़ों रिक्शे की कतार लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी रही.

'मैं बनूंगा रिक्शा चालकों का हमदर्द'

नामांकन के बाद राज कुमार पासवान ने बताया कि रिक्शे की सवारी कर नामांकन करने के पीछे रिक्शा चालकों के दर्द को बताना मकसद था. उन्होंने कहा कि रिक्शा चालक एक आम मजदूर की तरह है. इन्हें दो जून की रोटी जुटाना आज भी मुश्किल पड़ रहा है लेकिन इनकी सुधि लेने वाला कोई नहीं है. इसी को लेकर निर्दलीय प्रत्यशी ने एनडीए और महागठबंधन पर भी जमकर प्रहार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details