बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सऊदी अरब से फोन पर 3 तलाक देने वाला पति गिरफ्तार, पत्नी से बोला- साबित करो, मैं तुम्हारा शौहर हूं

पीड़िता का आरोप है कि उसके पति ने शादीशुदा होने के बावजूद प्रेमजाल में फंसाकर उससे शादी कर ली. शादी के कुछ दिनों बाद वो सऊदी अरब चला गया. सऊदी से ही उसने फोन पर तीन तलाक दे दिया.

By

Published : Aug 29, 2019, 3:42 PM IST

आरोपी

वैशाली:सऊदी अरब से फोन पर अपनी पत्नी को तीन तलाक देने वाले पति और उसके मां-बाप को पुलिस ने मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार कर लिया है. पति जावेद पर दूसरी शादी करने और सऊदी अरब जाने के बाद वहां से फोन पर तीन तलाक देने का आरोप है.

पत्नी मानने से किया इंकार
बताया जाता है कि आरोपी पति ने पीड़िता से शादी करने के बात से पल्ला झाड़ लिया. उसने कहा कि पीड़िता उसकी पत्नी ही नहीं है. ऐसे में पीड़िता को पहले यह साबित करना होगा कि वह उसकी पत्नी है. पति ने अश्लील वीडियो बनाने और सऊदी अरब से फोन पर तलाक देने की बात को भी इंकार कर दिया.

पीड़िता का पति

सऊदी से पति ने फोन पर पत्नी को दिया तीन तलाक
वैशाली जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती का आरोप है कि उसके पति मोहम्मद जावेद आलम ने शादीशुदा होने के बावजूद प्रेमजाल में फंसाकर उससे शादी कर ली. शादी के कुछ दिनों बाद वो सऊदी अरब चला गया. सऊदी से ही उसने फोन पर तीन तलाक दे दिया.

पीड़िता

पुलिस में दर्ज कराई थी रिपोर्ट
पत्नी का आरोप है कि तलाक देने के बाद उसका पति अंतरंग वीडियो को रिश्तेदारों के बीच वायरल कर रहा था. पीड़ित युवती ने 17 अगस्त को भगवानपुर थाने में अपने पति मो जावेद आलम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाते हुए प्रशासन से मदद की गुहार लगाई थी. इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए महज 10 दिनों में पति और उसके मां-पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

पीड़िता ने इसपर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि प्रशासन पर उसे पूरा भरोसा था. जिस तरह से आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है, उसके लिए उसने प्रशासन का शुक्रगुजार किया.

पेश है रिपोर्ट

क्या है तीन तलाक बिल?
इस्लाम में तलाक के कई तरीके हैं, जिसमें एक तरीका है- तीन तलाक. इसमें यदि पति ने अपनी पत्नी से 3 बार तलाक बोल दिया, तो वह इस बात से पलट नहीं सकता है. 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने इसी प्रथा पर रोक लगाया था और इसे असंवैधानिक बताया था. वहीं, 25 जुलाई को लोकसभा में इसी को लेकर तीन तलाक बिल पारित हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details