बिहार

bihar

हाजीपुर सदर अस्पताल बना दलालों का अड्डा, सिविल सर्जन ने कार्रवाई का दिया भरोसा

By

Published : Jan 12, 2022, 3:49 PM IST

Updated : Jan 12, 2022, 4:31 PM IST

हाजीपुर सदर अस्पताल में दलालों से मरीज परेशान हैं (Patients Are Troubled by Touts in Hajipur Sadar Hospital). नाराज लोगों ने सदर अस्पताल में हंगामा कर, सिविल सर्जन का घेराव किया. मामले में वैशाली सिविल सर्जन ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

हाजीपुर सदर अस्पताल में दलालों से मरीज परेशान
हाजीपुर सदर अस्पताल में दलालों से मरीज परेशान

वैशाली: बिहार का हाजीपुर सदर अस्पतालदलालों का अड्डा बना (Hajipur Sadar Hospital Became A Hub of Touts) हुआ है. जहां, ओपीडी में जांच के नाम पर बाहरी जांच घर के दलालों का जमावड़ा लगा रहता है. इसको लेकर सदर अस्पताल में लोगों ने पहले हंगामा किया. इसके बाद, मौके पर पहुंचे वैशाली सिविल सर्जन (Vaishali Civil Surgeon) से मामले की शिकायत की.

ये भी पढ़ें-UP Assembly Election 2022: 'BJP से गठबंधन कर 22 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है JDU, नहीं तो अकेले लड़ेगी'

पीड़ितों की शिकायत मिलने के बाद सिविल सर्जन ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. बताया जा रहा है कि एक युवक 2 दिनों से जांच के नाम पर जंदाहा से हाजीपुर आ रहा था. इसी क्रम में बुधवार को जैसे ही युवक ओपीडी वार्ड पहुंचा तो, वहां दलालों ने उसको घेर लिया. उससे जांच के नाम पर, सरकारी रेट दो सौ रुपए मांगा गया. तभी युवक ने हंगामा करना शुरू कर दिया.

हंगामे की सूचना अस्पताल प्रशासन और वैशाली सिविल सर्जन अखिलेश कुमार मोहन को मिली. तो, वह अपने दल-बल के साथ ओपीडी वार्ड पहुंचे. वहां, जांच में तैनात तमाम कर्मियों की जमकर फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि कोई भी जांच वाले बाहर नहीं जाएंगे. उसके बाद उन्होंने, इसके बाद मामला शांत हुआ.

सिविल सर्जन के सामने ही दलालों से परेशान लोगों ने एक निजी जांच केंद्र का पर्चा भी दिखया. सदर अस्पताल के दलालों द्वारा उसे जबरन यह कहते हुए भेजा गया था कि की सदर अस्पताल में जांच मशीन खराब है.

'जो भी जांच यहां होता था. वह सब जांच हो रहा है. कुछ लोगों को घूमते हुए पाया गया है. जिसकी शिकायत, लोगों ने की है. उस पर हम लोग देखेंगे और इस तरह की बात मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.'- अखिलेश कुमार मोहन, वैशाली सिविल सर्जन

वैशाली जिला मुख्यालय के हाजीपुर स्थित सदर अस्पताल में जिले के तमाम बीमार लोग अपना इलाज कराने आते हैं. लेकिन, यहां दलालों का जमावड़ा लगता है. निजी क्लीनिक और निजी जांच केंद्र वाले अपने दलालों को सदर अस्पताल में बैठा कर रखते हैं. जिनका काम होता है. देहाती क्षेत्रों से आए भोले-भाले लोगों को बहला-फुसलाकर निजी अस्पताल और निजी जांच केंद्र ले जाना. ऐसे में अस्पताल प्रशासन सहित जिला प्रशासन को भी एक बड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है. जिससे आम लोगों को राहत मिल सके.

ये भी पढ़ें-SIWAN CRIME: पहले घर का एड्रेस पूछा.. बताते ही BJP नेता को ठोक दिया

ये भी पढ़ें-RJD समर्थित उम्मीदवार मुन्नी देवी बनीं दरभंगा की नई मेयर, भरत कुमार सहनी का उप मेयर की कुर्सी पर कब्जा

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

Last Updated : Jan 12, 2022, 4:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details