बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वैशाली: हाजीपुर जंक्शन पर GRP ने गरीब बच्चों को पढ़ाने का ऊठाया बीड़ा

जीआरपी ने शिक्षा से वंचित गरीब बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने के लिए हाजीपुर जंक्शन के जीआरपी कैम्पस में ही इसकी शुरुआत किया है. वहीं इस योजना के तहत पहले चरण में 40 गरीब बच्चों का चयन किया गया है.

By

Published : Apr 10, 2019, 2:30 AM IST

गरीब बच्चों के साथ रेलवे अधिकारी

वैशाली: जिले के हाजीपुर जंक्शन पर जीआरपी ने शिक्षा से वंचित गरीब बच्चों को पढ़ाने का बीड़ा उठाया है. जिसकी शुरुआत सोनपुर डिवीजन के डीएसपी मोहम्मद तनवीर ने फीता काट कर किया. उनहोंने खुद बच्चों को शिक्षक के रूप में पढ़ाया. बाद में बच्चों के बीच स्लेट, पेंसिल, किताब, कॉपी और कलम का वितरण किया.

अनोखी पहल

अनोखी पहल

दरअसल हाजीपुर की जीआरपी ने सामाजिक सरोकार की एक अनोखी पहल की शुरुआत किया है. जीआरपी ने शिक्षा से वंचित गरीब बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने के लिए हाजीपुर जंक्शन के जीआरपी कैम्पस में ही इसकी शुरुआत किया है. वहीं इस योजना के तहत पहले चरण में 40 गरीब बच्चों का चयन किया गया. जिसे जीआरपी के पुलिसकर्मी से लेकर पुलिस पदाधिकारी तक शिक्षित करेंगे.

उत्साहित नजर आये बच्चे

इस मौके पर हाजीपुर जीआरपी प्रभारी ए के मिश्रा द्वारा बच्चों को प्राथर्ना कराया गया. बच्चों में खासा उत्साह नजर आया. वहीं हाजीपुर जीआरपी की इस अनोखी पहल की चर्चा हर किसी के जुबान पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details