बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पकड़ुआ शादी का शिक्षक दूल्हा आया सामने, कहा- 'इसे मैं नहीं मानूंगा, सब सबूत मेरे शर्ट पर लिखा है'

Teacher Force Marriage : अपहरण के दौरान शिक्षक ने पेन से अपने शर्ट पर पूरी जानकारी लिखी थी. उसे डर था कि कहीं उसकी हत्या न हो जाए. इस कारण से उसने अपने पीछे सबूत छोड़ने के उद्देश्य से ऐसा किया. हालांकि, अपहरण के बाद युवक की शादी करा दी गई और फिर दूसरे दिन एक थाने के सामने दुल्हन के साथ उसे छोड़ दिया गया. पढ़ें पूरी खबर..

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 1, 2023, 10:00 PM IST

पकड़ौआ शादी का शिकार शिक्षक
पकड़ौआ शादी का शिकार शिक्षक

पकड़ौआ शादी का शिकार शिक्षक

वैशाली:बिहार के वैशाली में एक नवनियुक्त शिक्षक का पकड़ौआ विवाहअभी सुर्खियों में छाया हुआ है. पकड़ौआ शादी के बाद अपहरणकर्ताओं ने युवक को छोड़ दिया. इसके बाद देर शाम कोर्ट में बयान के बाद पुलिस अभिरक्षा में शिक्षक को घर भेजा दिया गया. इस दौरान शिक्षक ने अपनी आपबीती मीडिया से साझा की और बताया कि कैसे उसने हत्या के डर से अपहरण कर ले जाने के दौरान पूरे वाकये का ब्यौरा अपने शर्ट के नीचे लिखता गया था. ताकि, उसकी हत्या होने के बाद पुलिस आरोपियों तक पहुंच सके.

हत्या के डर से सबूत के लिए शर्ट में लिखा अपहरण का ब्योरा:अपहरण के बाद पकड़ौआ शादी के मामले में शिक्षक ने कई खुलासे किए हैं. वहीं पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. हाजीपुर व्यवहार न्यायालय में अपना बयान दर्ज करने के बाद बाहर निकले शिक्षक गौतम कुमार ने बताया कि उन्हें इस बात का डर था कि उनकी हत्या कर दी जाएगी. इसलिए उन्होंने अपने शर्ट के पीछे हर चौक चौराहे का नाम लिखा था जहां से अपहरण कर उन्हें ले जाया जा रहा था.

"रेपुरा से महनार जहां-जहां ले जाया जा रहा था. उसका नाम लिख लिये थे. घटना के एक दिन बाद जो मुझे अपहरण करके ले गए थे. जबरदस्ती शादी करवा वेलोग मुझे गाड़ी से छोड़ कर चले गए थे. मेरा फोटो वायरल करके मेरी एक तरह से पूरी किरकिरी कर दी गई. मेरा इमेज पूरा खराब कर दिया गया. मेरी इच्छा है कि मैं यह शादी नहीं करूंगा. मुझे डर है कि मेरा स्कूल आरोपियों के घर के पास है और वेलोग मुझे धमकी भी दे रहे हैं."- गौतम कुमार, पीड़ित शिक्षक

'मर्जी से नहीं हुई है शादी' : गौतम ने बताया कि मेरी शादी बंदूक की नोक पर कराई गई है. मेरी मर्जी से शादी नहीं हुई है. लड़की और उसके भाई लोग इस शादी से नाखुश थे. अपहरण करने वाले, जिनका चिमनी है उसके स्टाफ वगैरह थे. वहीं गौतम कुमार को पुलिस अभिरक्षा में कोर्ट लेकर गए पातेपुर थाना के एसआई एच सरदार ने बताया कि एक गिरफ्तारी हुई है. उनके घर से लड़के को अपहरण करके ले जाने के कारण मामला दर्ज कराया गया है.

"यह घटना पकड़ौवा विवाह का है. येलोग बोलेरो गाड़ी से 6 से 7 की संख्या में आए थे. गिरफ्तार ब्रजभूषण प्रसाद पर आरोप है कि वह लड़का को गाड़ी में चढ़ा रहे थे. वह लड़की के चाचा हैं. अपहरण के बाद लड़के को बरामद किया गया और न्यायालय के समक्ष उपस्थित किया गया. उसका 164 का बयान न्यायालय में कराया गया है. आगे अदालत के आदेश अनुसार काम किया जाएगा."-एच सरदार, एसआई, पातेपुर थाना

ऐसे हुआ था अपहरण : बता दें कि गौतम कुमार पातेपुर थाना क्षेत्र के रेपुरा स्कूल में बीपीएससी से चुने जाने के बाद बतौर शिक्षक 11 नवंबर को ज्वाइन किए थे. वहां से बुधवार को करीब 3:15 बजे एक बोलेरो से आए आधे दर्जन के करीब लोगों ने उनका अपहरण कर लिया था और फिर गुरुवार को बंदूक की नोक पर पकड़ौआ शादी के बाद उसे छोड़ दिया गया था. 2 साल पहले इनके पिता सतेंद्र कुमार राय की मौत हो चुकी है और उनकी माता आशा कुमारी भी शिक्षिका है. घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने सड़क जाम भी किया था.

ये भी पढ़ेंः

समस्तीपुर में पकड़ौआ विवाह: गर्भवती प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक की पंचायत ने करवायी शादी

VIDEO: जिसको कहता था जीजा.. वो बन गया साला.. देखिए कैसे की बहन की ननद से शादी

पकड़ौआ शादी: भाई के ससुराल में बंधक बना युवक, जबरन थमाई गई दुल्हन

10 साल पहले बंदूक की नोक पर सेना के जवान की हुई थी शादी, पकड़ौआ विवाह पर पटना हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, कहा- 'ये मान्य नहीं है'

बिहार में एक और 'पकड़ौआ विवाह', दूल्हे को बंधक बनाकर पहले पीटा फिर जबरन कराई शादी

ABOUT THE AUTHOR

...view details