बिहार

bihar

By

Published : Aug 11, 2020, 11:45 AM IST

ETV Bharat / state

ग्राउंड रिपोर्ट: बूढ़ी गंडक का टूटा तटबंध, वैशाली के कई गांवों में घुसा बाढ़ का पानी

वैशाली में बूढ़ी गंडक का तटबंध टूटने से बाढ़ का पानी पातेपुर प्रखंड के गई गांवों तक पहुंच गया है. जिससे दर्जनों घर पानी में डूब चुके हैं. वहीं स्थानीय लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

Vaishali
Vaishali

वैशालीःबिहार में बाढ़ का कहर जारी है. बिहार के कई जिलों में नदियों के बढ़ते जलस्तर से बाढ़ आ गई है. मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, दरभंगा और सीतामढ़ी सहित 15 जिले बाढ़ की चपेट में हैं. गंगा, महानंदा, बूढ़ी गंडक, बागमती, और कोसी सहित उत्तर बिहार की कई नदियां उफान पर हैं. ये नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं.

नदी का बढ़ता जलस्तर

बाढ़ का कहर
वहीं, बूढ़ी गंडक का तटबंध टूटने से बाढ़ का पानी वैशाली जिले के पातेपुर प्रखंड पहुंच चुका है. पानी की तेज धार को देखकर गांव वाले काफी भयभीत हैं. कई घर पानी में डूब चुके हैं.

घर के चारों ओर बाढ़ का पानी

गांवों में घुसा बाढ़ का पानी
बता दें कि बाढ़ का पानी वैशाली जिले के पातेपुर प्रखंड के कई गांवों में घुस चुका है. जिससे कई लोगों के घर डूब गए हैं. स्थानीय लोगों की मानें तो जब रात के समय वह अपने घरों में सो रहे थे, तब एकाएक पानी बढ़ना शुरू हो गया और देखते ही देखते पूरा गांव पानी की चपेट में आ गया.

देखें पूरी रिपोर्ट
स्थानीय लोगों को हो रही परेशानी
स्थानीय लोगों ने बताया कि पानी इतनी तेज धार से आ रही थी कि सामान बचाना संभव नहीं था. इसलिए खुद पहले जान बचाकर भागना उचित समझे. जिसके कारण घरों में रखा अनाज पानी की चपेट में आ गया और कई घर में रखा समान डूब गया. लोक सुरक्षित स्थान पर जाकर पॉलिथीन और पन्नी का तिरपाल डाल कर जीवन यापन कर रहे हैं. लोगों की माने तो ना तो कोई सरकार के पदाधिकारी उनका हाल-चाल लेने आए हैं और ना कोई जनप्रतिनिधि. वहीं बाढ़ का पानी लगातार बढ़ता ही जा रहा है, जिससे लोग काफी भयभीत हैं.
सड़कों पर भरा पानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details