बिहार

bihar

मखाने की माला पहनाने पर गदगद हुए शिक्षा मंत्री, बोले- यह अद्वितीय.. यहां आना सौभाग्य की बात

By

Published : Nov 14, 2021, 10:24 PM IST

वैशाली के कोनहारा घाट राम जानकी मंदिर शाह तीर्थ यात्री निवास भवन का शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने उद्घाटन किया. स्थानीय लोगों ने मखाने की माला पहनाकर स्वागत किया. पढ़ें पूरी खबर...

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी
शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी

वैशालीः बिहार के वैशाली के सदर अनुमंडल अंतर्गत कोनहारा घाट पर राम जानकी मंदिर तीर्थ यात्री निवास भवन का उद्घाटन करने पहुंचे शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी (Vijay Kumar Chaudhary) का स्थानीय लोगों ने जोरदार स्वागत किया. शिक्षा मंत्री को मखाने की बड़ी और अनोखी माला पहनाकर स्वागत किया गया.

इसे भी पढ़ें- पत्रकारों ने पूछा सवाल तो बोले शाहनवाज- 'कौन जिन्ना? वो जो पतला-दुबला खतरनाक आदमी था... मैं तो नाम भी नहीं लेता'

भवन के उद्घाटन के बाद शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोनहारा घाट एक पौराणिक स्थल है. इस भवन के बन जाने से यहां आने वाले यात्रियों को काफी सुविधा होगी. उन्होंने बताया कि यहां कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं. उन्हें यहां ठहरने में किसी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा.

देखें वीडियो

विजय कुमार चौधरी ने बताया कि जहां भगवान विष्णु ने अवतार लिया था, वहां आना सौभाग्य की बात है. वहीं, साधु-संतों के द्वारा मखाने की माला पहनाकर स्वागत किए जाने पर कहा कि यह अद्वितीय है. मखाने के बारे में बताते हुए कहा कि यह ऐसी खाद्य सामग्री है जिसमें कोई दोष नहीं है. मखाने के प्रचार-प्रसार से बिहार को काफी लाभ मिलेगा.

इसे भी पढ़ें-शिक्षा मंत्री पर RJD का हमला, पूछा- 'शिक्षक नियोजन को लेकर पहले झूठ बोल रहे थे या अब झूठ बोल रहे हैं'

बिहार के उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए बिहार सरकार काफी प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि विश्व के हर एक थाली में बिहार का एक व्यंजन पहुंचाने को लेकर लगातार प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details