बिहार

bihar

ETV Bharat / state

हाजीपुर के सौंदर्यीकरण के लिए 200 करोड़ के DPR को मंजूरी

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सिदार्थ हर्षवर्धन ने कहा कि इस बार बारिश के मौसम में शहर में जलजमाव नहीं होगा. इसको लेकर नालों के निर्माण कार्य के लिए 200 करोड़ की डीपीआर स्वीकृत करा ली गई है.

By

Published : Jan 24, 2020, 10:11 AM IST

vaishali
vaishali

वैशाली:जिले के हाजीपुर शहर को नगर परिषद ने सौंदर्यीकरण करने की तैयारी शुरू कर दी है. कार्यपालक पदाधिकारी सिद्धार्थ हर्षवर्धन ने कहा है कि शहर की सबसे बड़ी समस्या नालों की समस्या है. इसके लिए 200 करोड़ रुपये की डीपीआर बोर्ड से स्वीकृत कराकर विभाग को भेजी गई है.

जल्द शुरू होगा नालों का निर्माण कार्य
नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सिदार्थ हर्षवर्धन ने कहा कि शहर के कई वार्डों में नालों का निर्माण नहीं होने से बारिश के मौसम में नारकीय स्थिति का सामना करना पड़ता है. इस बार बारिश के मौसम में शहर में जलजमाव नहीं होगा. इसको लेकर नालों के निर्माण कार्य के लिए 200 करोड़ की डीपीआर स्वीकृत करा ली गई है. जल्द ही केंद्र सरकार की योजना के तहत सभी राशि आवंटित करा लिए जाएंगे और नालों का निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा.

पेश है रिपोर्ट

शहर के सौंदर्यीकरण के लिए विभाग की तैयारी
उन्होंने बताया कि शहर को सौंदर्यीकरण के लिए विभाग की ओर से अबतक 8500 सौ स्ट्रीट लाइट लगाई जा चुकी है. साफ-सफाई का काम भी युद्धस्तर से चल रहा है. सफाई को लेकर लोगों से भी अपील की गई है. जल्द ही शहर के बीचो-बीच नगर भवन बनाया जाएगा. इसके लिए डीएम उदिता सिंह के सहयोग से डीपीआर बनाया जा चुका है. इसमें ऑडिटोरियम बनाया जाएगा, जिसमें 250 लोगों के बैठने के साथ-साथ म्युजिक की भी व्यवस्था होगी. साथ ही ट्रैफिक जाम दूर करने के लिए वेंडर जोन बनाया जाएगा, जिसके लिए जगह तलाशी का कार्य लगभग पूरा हो चुका है.

यह भी पढ़ें-मोतिहारी: मोतीझील के पुराने स्वरूप को वापस लाने की तैयारी, रसूखदारों पर हो रही कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details