बिहार

bihar

By

Published : Feb 10, 2023, 4:11 PM IST

ETV Bharat / state

Vaishali News: कंटेनर में छिपाकर झारखंड से लायी जा रही थी 2300 लीटर विदेशी शराब, दो गिरफ्तार

Vaishali Crime News: वैशाली पुलिस ने एक कंटेनर शराब बरामद किया. शराब झारखंड से बिहार भेजी गयी थी. कंटेनर के साथ पकड़े गए चालक ने बताया कि बार-बार लोकेशन भेजकर ट्रक को आगे बढ़ाया जा रहा था. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. पढ़ें पूरी खबर...

वैशाली में शराब बरामद
वैशाली में शराब बरामद

वैशाली: बिहार के वैशाली में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते एक कंटेनर शराब बरामद (Liquor Seized In Vaishali) किया. कंटेनर ट्रक को हाजीपुर-मुजफ्फरपुर मुख्य सड़क NH-22 स्थित सराय टोल प्लाजा के पास से पकड़ा गया. इस दौरान ट्रक के चालक और खलासी भी पकड़े गए. कंटेनर से 267 कार्टन में 23 सौ 47 लीटर से ज्यादा विदेशी शराब बरामद हुई है. जिसकी कीमत बजार में लाखों रुपये आंकी जा रही है. पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की.

यह भी पढ़ें:दूध की गाड़ी में शराब माफियाओं ने मारी टक्कर, ड्राइवर की मौत.. शराब तस्कर फरार

नाकेबंदी कर कंटेनर को पकड़ा: जानकारी के मुताबिक एसडीपीओ सदर ओमप्रकाश को गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक हाजीपुर से मुजफ्फरपुर की ओर जा रहा है. जिसके बाद ट्रक को पकड़ने के लिए नाकेबंदी की गयी. जैसे ही ट्रक टोल प्लाजा पहुंचा, सराय थाना की पुलिस ने रोकना चाहा लेकिन ट्रक चालक गाड़ी लेकर भागने का प्रयास करने लगा. जिसे देख पुलिस ने पीछा किया और ट्रक को पकड़ लिया. ट्रक चालक और खलासी ने भागने की कोशिश की, किन्तु पुलिस ने उन्हें खेदड़कर दबोच लिया.

"गुप्त सूचना मिली थी कि बड़ी मात्रा में विदेशी शराब की तस्करी की जा रही. जिसके बाद सराय थाना पुलिस को साथ लेकर हाजीपुर मुजफ्फरपुर मुख्य सड़क पर कंटेनर पकड़ा गया. साथ में दो चालक भी पकड़े गए हैं. दोनों से पूछताछ की जाती जा रही है. प्रारंभिक पूछताछ में उन लोगों ने बताया कि कंटेनर ट्रक को धनबाद से बिहार लाया जा रहा था. लेकिन उन्हें कहां जाना है, इसकी जानकारी नहीं दी गई थी. बार-बार लोकेशन भेजकर आगे बढ़ने की बात कही जा रही थी"- ओमप्रकाश, सदर एसडीपीओ.

झारखंड से भेजी गयी थी शराब: इसके बाद कंटेनर की जांच की गयी. जिसमें अन्य सामानों के पीछे 267 कार्टन छिपाकर रखे गए थे. कार्टन में विदेशी शराब की बोतलें थी. कंटेनर ट्रक पर यूपी का नम्बर था लेकिन शराब को झारखंड के धनबाद से भेजा गया था. हालांकि, ट्रक चालक को डिलीवर करने वाले जगह नहीं बताया गया था. पूछताछ में उसने बताया कि बार-बार लाइव लोकेशन भेजा जा रहा था. शराब भेजने और डिलीवरी लेने वालों के बारे में खुलासा नहीं हो सका है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details