बिहार

bihar

Vaishali Girl Murder Case: पीड़ित परिजनों से मिले चिराग, कहा- दुराचार के खिलाफ एक शब्द नहीं बोल सके CM नीतीश

By

Published : Jan 9, 2022, 8:57 AM IST

वैशाली में चिराग पासवान (Chirag Paswan in Vaishali) ने अपहरण और दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में पीड़ित परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने ना सिर्फ नीतीश सरकार पर निशाना साधा है. चिराग ने तमाम पार्टियों के दलित नेताओं को भी कटघरे में खड़ा कर दिया है.

वैशाली में चिराग पासवान
वैशाली में चिराग पासवान

वैशाली:बिहार के वैशाली में अपहरण और दुष्कर्म के बाद हत्या (Vaishali Girl Murder Case) मामले में करीब एक पखवारे बीत जाने के बाद चिराग पासवान पीड़ित परिजनों से मिलने के लिए पहुंचे. उन्होंने मृतका के घरवालों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी. इस दौरान लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर हमला किया.

ये भी पढ़ें-ई बिहार है भइया.. यहां हाफ पेंट और हवाई चप्पल पहन पिस्टल लहराते करते हैं लूट, देखें VIDEO

उन्होंने कहा कि एक ऐसे परिवार की लड़की जो आर्थिक सामाजिक स्तर पर संपन्न नहीं है. दबंगों ने इस परिवार के साथ जो दुराचार किया, ऐसे में हम यही चाहते हैं कि उस लड़की को न्याय मिले. वह छोटी सी बच्ची थी, जिसके साथ ये घटना घटी.

''दिल्ली में निर्भया कांड के बाद पूरा देश आक्रोशित हुआ था, लेकिन वही निर्भया कांड बिहार में आए दिन होता है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जो प्रदेश के गृह मंत्री भी है, खामोशी से सब कुछ देखते रहते हैं. दिल्ली में जब घटना घटी तो हर कोई आक्रोशित था. लेकिन, यहां मुख्यमंत्री एक शब्द भी नहीं बोल रहे हैं. पीड़ित परिवार से मिलने की बात तो बहुत दूर है.''-चिराग पासवान, राष्ट्रीय अध्यक्ष, लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास

चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर हमला किया

चिराग पासवान (Chirag Paswan attacks Nitish Kumar) ने कहा कि मुझे आश्चर्य इस बात का है कि जितने भी दलित समाज के नेता सरकार में बैठे हैं. भले वो सांसद, मंत्री और नेता हैं जो बार-बार इस समाज की पैरवी तो जरूर करते हैं, लेकिन दलित समाज में आज भी जो उत्पीड़न हो रहा है, उसके खिलाफ आवाज नहीं उठाते हैं. इस परिवार के साथ भी कोई नेता खड़ा नहीं है.

इतना ही नहीं, चिराग पासवान ने पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में भी फर्जीवाड़ा का आरोप लगाया. उनका कहना था कि जब आपने 4 से 5 दिनों तक अगवा करके रखा है तो गलत नियत से ही रखा होगा. जब गांव वाले और परिवार वाले सभी लोग बोल रहे हैं कि सब को देखकर समझ में आता है कि दुष्कर्म किया गया था और पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में जिक्र भी नहीं आता है, इसे लेकर उन्होंने एसपी साहब से बात की है.

ये भी पढ़ें-वैशाली: मामूली विवाद में मारपीट में घायल रिटायर्ड फौजी की मौत, पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप

बता दें कि तिसीऔता में 26 दिसंबर को एक युवती का शव पोखर में तैरते हुए मिला था. घर वालों ने आरोप लगाया था कि गांव के ही कुछ दबंगों ने युवती को 6 दिन पहले अगवा किया था. मृतका के घर वालों ने दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला भी स्थानीय थाने में दर्ज कराया था. सड़क जाम, कैंडल मार्च और नेताओं का मौके पर पहुंचना जारी रहा. इस दौरान पुलिस ने कुछ गिरफ्तारियां भी की. वहीं, घटना के एक पखवारा से ज्यादा से बीत जाने के बाद चिराग पासवान मौके पर पहुंचे और पीड़ित पक्ष से मिलने के बाद नीतीश सरकार पर निशाना साधा है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details