बिहार

bihar

Vaishali Crime: स्कूली बच्चों में मारपीट के बीच एक छात्र की मौत, परिजन ने लगाया हत्या का आरोप

By

Published : Jun 3, 2023, 7:55 AM IST

वैशाली में स्कूली बच्चों में मारपीट के दौरान साइकिल से गिरकर एक बच्चे की मौत हो गई. हालांकि परिजन इसे पीट पीटकर हत्या करने का मामला बता रहे हैं. 2 थानों की पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

स्कूली बच्चों में मारपीट के दौरान एक बच्चे की मौत
स्कूली बच्चों में मारपीट के दौरान एक बच्चे की मौत

वैशालीःबिहार केवैशाली के बिद्दुपुर थाना क्षेत्र मेंआपसी विवादको लेकर स्कूली बच्चों में हुई मारपीट के दौरान एक बच्चे की मौत हो गई. मारपीट में एक बच्चा साइकिल से गिरकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया था जिसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे हाजीपुर सदर अस्पताल में रेफर किया गया, लेकिन सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. मृत किशोर की पहचान शीतलपुर ककरहट्टा गांव स्थित काली स्थान निवासी मिथलेश राय के पुत्र आदर्श कुमार के रूप में हुई है. वह नवीं क्लास में पढ़ता था.

ये भी पढ़ेंःVaishali Crime News: RJD विधायक के करीबी की हत्या, घर से बुलाकर मारी गोली

मारपीट में छात्र गंभीर रूप से जख्मीः वहीं, परिजनों ने उसके क्लास में पढ़ने वाले तीन किशोरों पर हत्या का आरोप लगाया है. मृतक के पिता के बयान पर मामला दर्ज कर पुलिस मामले की अनुसंधान में जुट गई है. घटना बारांटी ओपी क्षेत्र के बिददुपुर रेलवे स्टेशन के करीब बाराटी ढाला के पास की बताई जा रही है. जहां आपसी मारपीट में एक छात्र गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. जिसकी बाद में मौत हो गई. वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद बिदुपुर थाना कि पुलिस मामले की जांच करने मृतक के घर पहुंची और बराटी ओपी की पुलिस घटनास्थल पहुंची.

मृतक के चचेरे भाई ने कही मारने की बातःइस विषय में मृतक के चचेरे भाई अमरजीत कुमार ने बताया कि वह और उसका भाई राजकीय रामनंदन उच्च विद्यालय सर्वोदय स्कूल में पढ़ने गए थे. हम सब पढ़ कर आ रहे थे तो रास्ता में तीन की संख्या में सब था. हम को धक्का मारकर गिरा दिया और मेरे भाई को बेल्ट से मारा और पत्थर पर उसको पटक दिया. वह सब 3 आदमी से थे 2 को हम नहीं जानते एक को जानते थे. सुबह 9:00 बजे की घटना है. उसके बाद हम उसको बराटी हॉस्पिटल में भर्ती किए इसको बराटी स्टेशन के पास मार कर फेंक दिया था.

"स्कूल गया था, पढ़ने के लिए लौट रहा था तो रास्ते में उलझ गया. उसका साइकल छीन लिया जिसके बाद वह स्टेशन रोड के रास्ते घर आ रहा था. जहां इसको दो-तीन की संख्या में मिलकर लोग मार रहा था फिर जानकारी मिली कि ऐसे ऐसे हो गया है. फिर सदर अस्पताल लेकर गए तो बताया कि बच्चा अब नहीं रहा. इसको सब घसीट घसीट कर मारा है"- अंजू कुमारी, मृतक की बहन

मामले की जांच में जुटी पुलिसः इस विषय में बिदुपुर थाना अध्यक्ष फैयाज हुसैन ने बताया कि परिजनों का कहना है कि बच्चों के आपसी विवाद में छात्र को पीटा गया है, जिसके बाद उसकी मौत हो गई है. हालांकि घटना के पीछे की सच्चाई क्या है यह पुलिस इसकी जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा. वहीं, बराटी ओपी प्रभारी अर्चना कुमारी ने बताया कि यह मामला बराटी ढाला के पास का है, मृतक के परिजनों ने आपसी विवाद मे पीट कर हत्या की बात बताई है. लेकिन मौके पर इसका कोई भी साक्ष्य नहीं मिला है. घटनास्थल के पास काफी लोगों का मकान है लेकिन किसी ने भी घटना को देखा नहीं है.

"घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस बल के साथ गांव में पहुंचे थे जहां बताया गया कि बच्चों के आपसी विवाद में बच्चे को पीटा गया है जिसके बाद उसकी मौत हो गई है हालांकि घटना के पीछे की सच्चाई क्या है, इसकी जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा"- फैयाज हुसैन, थानाध्यक्ष, बिदुपुर

"मृतक के परिजनों ने आपसी विवाद मे पीट कर हत्या की बात बताई है. लेकिन मौके पर इसका कोई भी साक्ष्य नहीं मिला है. ऐसे में कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है. पुलिस मामले की जांच कर रही है"- अर्चना कुमारी, ओपी प्रभारी, बराटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details