बिहार

bihar

वैशाली: BSF जवान ब्रजेश मिश्रा का पार्थिव शरीर पहुंचा गांव, नम आखों से लोगों ने दी श्रद्धांजलि

By

Published : Oct 7, 2022, 9:20 PM IST

Updated : Oct 7, 2022, 11:01 PM IST

बीएसएफ जवान शहीद ब्रजेश मिश्रा (BSF jawan Brijesh Mishra) का पार्थिव शरीर जैसे ही उनके गांव पहुंचा. वहां मौजूद सैकड़ों लोगों की आखें उन्हें देखकर नम हो गईं. इस दौरान ब्रजेश मिश्रा अमर रहे और भारत माता की जय के नारे लगते रहे. बीएसएफ जवान ब्रजेश मिश्रा सिलीगुड़ी में तैनात थे. जहां ड्यूटी के दौरान उनकी मौत हो गई थी.

शहीद जवान की अंतिम विदाई
शहीद जवान की अंतिम विदाई

वैशाली: सिलीगुड़ी मे ड्यूटी के दौरान शहीद हुए बीएसएफ जवान ब्रजेश मिश्रा का पार्थिव शरीर (Brijesh Mishra Dead Body Reached In Vaishali) आज वैशाली मे स्थित उनके पैतृक गांव राघोपुर प्रखंड के रामपुर करारी पहुंचा. जहां हजारों की संख्या में लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए जमा हुए. मौके पर मौजूद पुलिस के जवानो ने फायरिंग करके शहीद को सलामी दी. वहीं मौके पर मौजुद सेना के जवानों ने मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया.

ये भी पढ़ें-नालंदा का CRPF जवान नक्सली मुठभेड़ में शहीद, तिरंगे में लिपटकर पैतृक गांव लाया जा रहा पार्थिव शरीर

नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई:शहीद बीएसएफ जवान ब्रजेश मिश्रा (BSF jawan Brajesh Mishra posted in Siliguri) की अंतिम विदाई में ग्रामीणों का जनसैलाब उमड़ पड़ा. मौके पर मौजूद ग्रामीण, परिजन, सेना और पुलिस के जवानों ने नम आंखोें से शहीद को श्रद्धांजलि दी. शहीद को गंगा घाट ले जाने के दौरान उनकी अंतिम विदाई में शामिल लोग ब्रजेश मिश्रा अमर रहे और भारत माता की जय के नारे लगाते रहे. जिसके बाद रामपुर करारी घाट पर उनके भाई ने मुखाग्नि देकर शहीद का अंतिम संस्कार किया.

दो साल पहले पिता भी हुए थे शहीद:बताया जा रहा है कि ब्रजेश मिश्रा के पिता स्वर्गीय बालेश्वर मिश्रा 2020 में बीएसएफ में शहीद हो गए थे. जिसके बाद अनुकंपा के आधार पर 10 मार्च 2022 को ब्रजेश मिश्रा बीएसएफ से जुड़े थे. जिसके बाद आज वो शहीद हो गए. ब्रजेश मिश्रा चार भाइयों में तीसरे नंबर पर थे.

ये भी पढ़ें-पटना पहुंचा शहीद कैप्टन आनंद का पार्थिव शरीर, एयरपोर्ट पर दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

Last Updated : Oct 7, 2022, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details