बिहार

bihar

By

Published : Nov 26, 2021, 10:40 PM IST

Updated : Nov 26, 2021, 11:01 PM IST

ETV Bharat / state

सीएम नीतीश पर जमकर बरसे चिराग, कहा- 'युवाओं से डर इसलिए मेरी पार्टी तोड़ी, मेरा घर तोड़ा'

हाजीपुर में चिराग पासवान (Chirag Paswan) सीएम नीतीश (Chief Minister Nitish Kumar) पर जमकर बरसे. उन्होंने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश को युवाओं से डर लगता है. लोग जहरीली शराब पीकर मर रहे हैं और बिहार में शपथ का नाटक कर रहे नीतीश(Nitish oath drama on liquor ban).

सीएम नीतीश पर जमकर बरसे चिराग
सीएम नीतीश पर जमकर बरसे चिराग

वैशाली: बिहार के हाजीपुर में 'लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास' (Lok Janshakti Party Ramvilas) के सुप्रीमो चिराग पासवान(LJPR Supremo Chirag Paswan) ने मुख्यमंत्री नीतीश पर बड़ा आरोप लगाया है. चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार को युवाओं से डर (Nitish Kumar Fears Youth) लगता है. इसलिए नीतीश ने मेरा घर तोड़ा मेरी पार्टी तोड़ी. मद्य निषेध दिवस 2021 के नाम पर बिहार में शपथ का नाटक कर रहे नीतीश (Nitish oath drama on liquor ban).

ये भी पढ़ें- बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्रः एकजुट होगा विपक्ष? सरकार की क्या है तैयारी, जानें सब कुछ

सर्किट हाउस में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि- 'युवाओं का भविष्य अधर में लटका हुआ है. युवाओं पर बिहार को आगे ले जाने की जिम्मेदारी है. इसलिए नीतीश को युवाओं से डर लगता है. उन्हें डर है कि कहीं अगली पीढ़ी आगे न आ जाए. इसलिए उसकी पार्टी को तोड़ दो, उसके घर को तोड़ दो.'

नीतीश पर चिराग ने निशाना साधा और कहा कि बिहार में लोग शराब पीकर मर रहे हैं. नीतीश कुमार को शर्म आनी चाहिए ऐसे में वो शपथ का नाटक कर रहे हैं. शराबबंदी की हकीकत जानने के लिए नीतीश कुमार को बिहार के किसी गांव में जाकर प्रवास करना चाहिए. हवामहल में बैठककर समीक्षा बैठक से काम नहीं चलने वाला. ऊपर से शपथ का नाटक कर रहे हैं.

'शराबबंदी को लेकर जिनको शपथ दिला रहे हैं अधिकांश वही लोग हैं जिनका संरक्षण शराब तस्करों को मिला हुआ है. जहरीली शराब का निर्माण होने लग गया है प्रदेश में और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लगता है कि वो हवामहल में बैठकर समीक्षा बैठक कर समस्या का समाधान कर लेगें. अभी तक एक भी जहरीली शराब पीने से मरने वाले मृतकों के परिवारों से नीतीश ने मुलाकात नहीं की'-चिराग पासवान, सुप्रीमो एलजेपी(आर)

नीतीश कुमार पिछले 5 बार से बिहार के मुख्यमंत्री रहे हैं. लेकिन बिहार सभी मामलों में फिसड्डी है. बिहार हर क्षेत्र में निचले पायदान पर है, इसका जिम्मेदार कौन है? चिराग ने नीतीश कुमार पर बरसते हुए कहा कि किस बात के 15 साल बेमिसाल, मुख्यमंत्री जी सिर्फ 15 साल की 5 उपलब्धियां बता दें.

चिराग पासवान ने आगे कहा कि अगर यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए किसी दल से गठबंधन नहीं हुए तो उनकी पार्टी अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उत्तर प्रदेश में गठबंधन की राजनीति की वजह से उन्होंने चुनाव लड़ना बंद कर दिया था. लेकिन अब वो अपनी पार्टी को एकजुट करेंगे. इसकी शुरूआत यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से करेंगे.


हाजीपुर में जिस तरह चिराग पासवान नीतीश सरकार पर बरसे हैं उससे एक बात तो साफ है कि आने वाले दिनों में वह आक्रामक राजनीति करने के मूड में है. देखने वाली बात यह होगी कि चिराग के आक्रामक राजनीति को जनता कितनी गंभीरता से लेती है.

Last Updated : Nov 26, 2021, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details