बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वैशालीः एसोसिएशन के आह्वान पर वैशाली जिले के दवा दुकानदार हड़ताल पर

दरअसल, फार्मासिस्ट की अनिवार्यता के नाम पर थोक और खुदरा दवा दुकानदारों को जांच के दौरान शोषण, दोहन बंद करने और अपनी सात सूत्री मांगों के समर्थन में जिले के सभी दवा दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर विरोध जता रहे हैं.

By

Published : Jan 22, 2020, 10:35 PM IST

vaishali
vaishali

वैशालीः बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर जिले के लगभग 11 सौ दवा की दुकानें बुधवार से तीन दिन की हड़ताल पर है. जिस कारण दवा के लिए मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

तीन दिन की हड़ताल
दरअसल, फार्मासिस्ट की अनिवार्यता के नाम पर थोक और खुदरा दवा दुकानदारों को जांच के दौरान शोषण, दोहन बंद करने और अपनी सात सूत्री मांगों के समर्थन में जिले के सभी दवा दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर विरोध जता रहे है. वहीं, एसोसिएशन ने चेतावनी भी दी है कि अगर 3 दिनों की इस बंदी के बावजूद सरकार मांगों पर विचार नहीं करती है, तो आंदोलन के अगले चरण में सभी थोक और खुदरा दवा दुकानदार अनिश्चितकालीन बंद पर चले जाएंगे.

देखें पूरी रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंःबोले प्रेम कुमार- CM नीतीश के साथ तमाम NDA के बड़े नेता होंगे दिल्ली चुनाव प्रचार में शामिल

इमरजेंसी मरीजों के लिए दवा का इंतजाम
बहरहाल दवा के दुकानदारों की तीन दिन के बंदी को देखते हुए इमरजेंसी मरीजों के लिए हाजीपुर शहर के दस प्रमुख दवा दुकान को खोलने का आदेश ड्रग इंस्पेक्टर की ओर से दिया गया है. ताकि इमरजेंसी मरीजों को दिक्कत नहीं हो. वहीं, जिला चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि इमरजेंसी मरीजों के लिए दवा की पूरी व्यवस्था की गई है. इमरजेंसी मरीज को हड़ताल से कोई दिक्कत नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details