बिहार

bihar

Top 10 @7 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 17, 2020, 6:59 PM IST

बिहार में कोरोना से अबतक 537 लोगों की जानें गईं है, वहीं दूसरी तरफ कुल 16 जिले बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं. इस सबके बीच प्रदेश में सियासी घमासान भी जोरों पर हैं. राज्य की अन्य खबरों के लिए डालें एक नजर...

top  ten
top ten

ये रही बिहार की अब तक की बड़ी खबरें:

  • RJD के पूर्व विधायकों ने ज्वाइन की JDU

बिहार चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. मानें, नेताओं का दलबदल का सिलसिला शुरू हो गया है. रविवार को आरजेडी ने जिन तीन विधायकों को बाहर का रास्ता दिखाया था. उनमें से दो ने सोमवार को जदयू का दामन थाम लिया. वहीं, सासाराम से आरजेडी विधायक अशोक कुशवाहा ने भी जदयू ज्वाइन कर ली.

  • तेजस्वी ने श्याम रजक को दिलाई पार्टी की सदस्यता

श्याम रजक ने आखिरकार आज 11 वर्ष के बाद एक बार फिर आरजेडी को ज्वाइन कर लिया. सदस्यता लेते समय श्याम रजक भावुक दिखे. उन्होंने कहा कि अब मैं अपने असली घर में आ गया हूं. तेजस्वी के नेतृत्व पर उन्होंने विश्वास जताया है और कहा है कि जदयू में लगातार मेरी उपेक्षा हो रही थी.

  • LJP-JDU 'अनबन' और मांझी के जदयू 'प्रेम' से नए समीकरण के आसार

बिहार में इस साल होने वाले संभावित विधानसभा चुनाव को लेकर अब राजनीतिक पार्टियां और उनके नेता अपने नए साथी की तलाश में हैं. इसके लिए वे जहां अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर नफा-नुकसान में जुट गए हैं. वहीं, राज्य में नए समीकरण को भी बल मिलते दिखाई दे रहा है.

  • कटोरिया के जंगल में मिला शव

बांका के कटोरिया जंगल में एक साथ दो लाशें मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, पुलिस मौका-ए-वारदात पर छानबीन कर रही है.

  • फिल्म निर्देशक निशिकांत कामत का निधन

फिल्म निर्माता निशिकांत कामत का हैदराबाद में 50 साल की उम्र में निधन हो गया. वह पिछले कुछ दिनों से हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वह कुछ समय से लीवर सिरोसिस से पीड़ित थे.

  • चीन ने तिब्बत में की तोप और बंदूकों की तैनाती

भारत के साथ सीमा पर चल रहे तनाव के बीच चीन ने तिब्बत में 77 कांबैट कमांड के 150 लाइट कंबाइन्ड आर्म्स ब्रिगेड की तैनाती की है. इसके अलावा चीन ने सीमा के पास बड़ी तादाद में तोप, बंदूक और दूसरे शस्त्रों की तैनाती की है.

  • HAM थामेगा JDU का दामन

बिहार में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं. इसको लेकर राजनीतिक हलचल तेज है. सभी पार्टियां अभी से जोड़-घटाव में जुटी नजर आ रही हैं. इस बीच सूत्रों की मानें तो हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा बहुत जल्द एनडीए में शामिल होगा. यानी जेडीयू के साथ हम का गठबंधन तय माना जा रहा है.

  • श्याम रजक को पद और JDU से हटाना दुर्भाग्यपूर्ण- LJP

जेडीयू ने दलित नेता श्याम रजक को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है. उन्हें मंत्रिमंडल से भी हटा दिया गया है. श्याम रजक की ओर से पार्टी छोड़ने से पहले ही जेडीयू की ओर से एक्शन लिया गया. इससे प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है. वहीं लोजपा श्याम रजक के निष्कासन को दुर्भाग्यपूर्ण बाता रही है.

  • सड़क हादसे में 3 युवकों की मौत

नालंदा के राजगीर थाना क्षेत्र के पंडितपुर के पास ट्रक की चपेट में आने से एक बाइक पर सवार 3 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक युवक की हालत नाजुक बनी हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही अस्पताल में परिजनों व अन्य स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई.

  • कोरोना काल में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर एंबुलेंस कर्मी

बेगूसराय में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच एंबुलेंस कर्मियों ने भी हड़ताल का ऐलान कर दिया है. एंबुलेंस कर्मी अपनी 11 सूत्री मांगों के समर्थन में सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ इंटक के बैनर तले 102 , 108 और 1099 एम्बुलेंस कर्मचारी संघ की ओर से सदर अस्पताल में धरना का आयोजन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details