बिहार

bihar

Top 10 @5 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 17, 2020, 5:04 PM IST

बिहार में कोरोना से अबतक 537 लोगों की जानें गईं है, वहीं दूसरी तरफ कुल 16 जिले बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं. इस सबके बीच प्रदेश में सियासी घमासान भी जोरों पर हैं. राज्य की अन्य खबरों के लिए डालें एक नजर...

top ten
top ten

ये रही बिहार की अब तक की बड़ी खबरें:

  • LJP-JDU 'अनबन' और मांझी के जदयू 'प्रेम' से नए समीकरण के आसार

बिहार में इस साल होने वाले संभावित विधानसभा चुनाव को लेकर अब राजनीतिक पार्टियां और उनके नेता अपने नए साथी की तलाश में हैं. इसके लिए वे जहां अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर नफा-नुकसान में जुट गए हैं. वहीं, राज्य में नए समीकरण को भी बल मिलते दिखाई दे रहा है.

  • बिहार के 9 जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने बिहार के 9 जिलों के लिए तात्कालिक अलर्ट जारी किया है. इनमें औरंगाबाद, रोहतास, गया, भभुआ नवादा, लखीसराय, मुंगेर, जमुई, शेखपुरा के नाम शानिल हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बिहार के 9 जिलों में आने वाले दो से तीन घंटों में मध्य मेघ गर्जन, वज्रपात, बिजली के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना है.

  • बिहार में कोरोना से अब तक 537 लोगों की मौत

स्वास्थ्य विभाग ने बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,525 नए मामलों की पुष्टि की है. इसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1,06,618 हो गया है. जबकि इस बीमारी से अब तक 537 लोगों ने अपनी जानें गंवाई हैं.

  • RJD के पूर्व विधायकों ने ज्वाइन की JDU

बिहार चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. मानें, नेताओं का दलबदल का सिलसिला शुरू हो गया है. रविवार को आरजेडी ने जिन तीन विधायकों को बाहर का रास्ता दिखाया था. उनमें से दो ने सोमवार को जदयू का दामन थाम लिया. वहीं, सासाराम से आरजेडी विधायक अशोक कुशवाहा ने भी जदयू ज्वाइन कर ली.

  • RJD में शामिल होकर बोले श्याम रजक

बिहार के पूर्व मंत्री और फुलवारीशरीफ से विधायक श्याम रजक ने जेडीयू छोड़कर आरजेडी का दामन थाम लिया है. इससे पहले उन्होंने विधानसभा जाकर स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंपा. श्याम रजक 11 साल बाद आरजेडी में लौटे हैं. घर वापसी पर एक तरफ जहां वे भावुक दिखे वहीं दूसरी तरफ उन्होंने नीतीश सरकार पर दलितों की उपेक्षा का गंभीर आरोप लगाया है.

  • बारामूला में हुए आतंकी हमले में बिहार के दो लाल शहीद

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में हुए आतंकी हमले में बिहार के दो जवान शहीद हुए हैं. उनकी शहादत की सूचना पर पैतृक गांव में शोक की लहर दौड़ गई है. शहीद जवानों में बिहार के लवकुश शर्मा और खुर्शीद खान हैं.

  • 6 सितंबर तक बिहार में बढ़ाया गया लॉकडाउन

राज्य में लागू लॉकडाउन से इमरजेंसी सेवा को बाहर रखा गया है. साथ ही निर्माण कार्य वाले क्षेत्रों को छूट मिली है. मालवाहक वाहनों को भी लॉकडाउन में पूरी तरह छूट मिली है.

  • सारण में बाढ़ के पानी के रिसाव से एसएच में तेजी से हो रहा कटाव

सारण में बाढ़ के पानी के रिसाव से एसएच में तेजी से कटाव हो रहा है. इसको लेकर ग्रामीण काफी भयभीत हैं. स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि ने इसकी सूचना प्रशासन को दे दी है.

  • AAP कार्यकर्ताओं ने मनाया केजरीवाल का जन्मदिन

पश्चिमी चंपारण में आप कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जन्मदिन मनाया. मुख्य अतिथि देवेंद्र प्रसाद साहू ने कहा है कि केजरीवाल के नेतृत्व में पार्टी उत्तरोत्तर विकास कर रही है.

  • कर्णवीर सिंह यादव ने चलाया जनसंपर्क अभियान

बाढ़ में सोमवार को कर्णवीर सिंह यादव उर्फ लल्लू मुखिया ने जनसंपर्क अभियान किया. उन्होंने कहा कि जन समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा संघर्ष करते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details