बिहार

bihar

By

Published : May 24, 2021, 12:38 AM IST

ETV Bharat / state

औरंगाबादः नकली रसीद के माध्यम से लोगों से बिजली बिल की वसूली करने वाला फर्जी JE गिरफ्तार

खुद को विद्युत विभाग का जेई बताकर लोगों को चुना लगाने वाले युवक को विभाग ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. वह नकली रसीद के माध्यम से लोगों से बिजली बिल की वसूली करता था.

Aurangabad
Aurangabad

औरंगाबाद:जिले के विद्युत अवर प्रमंडल रफीगंज के सहायक विद्युत अभियंता सूर्य प्रकाश सिंह ने नकली रसीद रखकर धोखाधड़ी करने के आरोप में एक युवक को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया. गिरफ्तारनकली जेई हसपुरा थाना के हबसपुर गांव निवासी जनार्दन यादव का पुत्र आदित्य कुमार है. वह खुद को विद्युत विभाग का जेई बताकर लोगों को चुना लगाता था.

ये भी पढ़ेंः सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में बिहार में लॉकडाउन बढ़ाने पर होगा फैसला

सहायक विद्युत अभियंता सूर्य प्रकाश सिंह ने नकली जेई के विरुद्ध सरकारी दस्तावेज का नकली प्रति रखने और धोखाधड़ी एवं ठगी करने का आरोप लगाते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

सहायक विद्युत अभियंता ने बताया कि महाराजगंज गली स्थित संजय कुमार के आटा चक्की मिल है. जिसका उपभोक्ता संख्या आरएफजे-3504 है. उक्त उपभोक्ता के पास पहुंचकर आदित्य ने खुद को साऊथ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड का कनीय विद्युत अभियंता बताया. उसके बाद उपभोक्ता को 3,743 रुपये का रसीद थमा दिया.

जब उपभोक्ता संजय कुमार को कुछ शंका हुई तो उसने बिजली विभाग को फोन किया. तब अधिकारियों ने बताया कि कार्यालय से कोई कर्मी वहां नहीं गया है. तथाकथित जेई को वहीं पर रोककर रखें. हमलोग शीघ्र पहुंच रहे है. इधर सूचना मिलते ही सहायक विद्युत अभियंता सूर्य प्रकाश सिंह एवं दीपक कुमार भारती मौके पर पहुंचकर उक्त युवक को अपने कब्जे में ले लिया और पुलिस के हवाले कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details