बिहार

bihar

मोतिहारी: ड्यूटी में लापरवाही चिकित्सकों को पड़ेगी भारी, डीएम हुए सख्त

By

Published : May 22, 2021, 10:30 PM IST

डीएम ने सिविल सर्जन को ड्यूटी में लापरवाही करने वाले अनुबंधित चिकित्सकों की बर्खास्तगी और स्थायी चिकित्सकों को अविलंब निलंबित करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि महामारी में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

motihari
motihari

मोतिहारी:कोरोना संक्रमण काल में पूर्वी चंपारण जिले में चिकित्सकों की लापरवाही अब भारी पड़ेगी. डीएम शीर्षत कपिल अशोकने चिकित्सकों की अनुपस्थिति पर सख्त रूख अपनाया है. डीएम ने सिविल सर्जन को ड्यूटी में लापरवाही करने वाले अनुबंधित चिकित्सकों की बर्खास्तगी और स्थायी चिकित्सकों को अविलंब निलंबित करने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ेंः मोतिहारी: कोरोना से मृत 20 लोगों के आश्रितों को DM ने दिया 4-4 लाख का चेक

तीन दिनों की अनुपस्थिति पर जाएगी नौकरी
डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा ‘इस महामारी में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जिस दिन डॉक्टर अनुपस्थित रहेंगे, उस दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया गया है. जबकि तीन दिनों तक अनुपस्थित रहने वाले अनुबंधित चिकित्सकों को बर्खाश्त और नियमित चिकित्सकों से स्पष्टीकरण की मांग करते हुए निलंबित करने का निर्देश दिया गया है.’

चिकित्सकों की अनुपस्थिति पर डीएम नाराज
दरअसल, डीएम शीर्षत कपिल अशोक सदर अस्पताल में डीसीएचसी के मॉनिटरिंग में पहुंचे थे. उसी दौरान जिला स्वास्थ्य समिति में मौजूद डॉ. श्रवण पासवान से ड्यूटी को लेकर जानकारी मांगी तो डॉ. श्रवण पासवान ने दो चिकित्सकों आकरा नसीम और नेहा अमजद के अनुपस्थित रहने की बात बतायी. जिसके बाद डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए वहां मौजूद सिविल सर्जन को सख्त निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details