बिहार

bihar

औरंगाबादः DM ने प्रखंड स्तर के अधिकारियों के साथ की वर्चुअल बैठक, दिए कई निर्देश

By

Published : May 21, 2021, 4:44 PM IST

होम आइसोलेशन में रहे मरीजों के हिट ऐप से ट्रैकिंग को लेकर डीएम ने प्रखंड स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान मरीजों के ऑक्सीजन लेवल एवं शरीर के तापमान को ऐप में अपडेट कराने का निर्देश दिया.

aurangabad
aurangabad

औरंगाबाद:डीएम सौरभ जोरवाल ने जिले के सभी बीडीओ, एमओआईसी, ब्लॉक हेल्थ मैनेजर एवं केयर टीम के मेडिकल स्टाफ के साथ वर्चुअल बैठक की. जिसमें कोविड 19 वैश्विक महामारी की रोकथाम के लिए सभी प्रखंडों में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की ट्रैकिंग हिट ऐप (होम आइसोलेशन ट्रैकिंग) के माध्यम से करने से संबंधित समीक्षा की गई.

ये भी पढ़ेंः औरंगाबाद में पक्की सड़क नहीं बनी तो मरीज को खाट पर लिटाया, पीछे-पीछे नीतीश मुर्दाबाद के नारे लगाती रही भीड़

सभी प्रखंडों के एमओआईसी को निर्देश दिया गया कि अपने प्रखंड के एएनएम को टारगेट अलॉट कर सभी होम आइसोलेटेड मरीजों के ऑक्सीजन लेवल एवं शरीर के तापमान को ऐप में अपडेट कराएंगे. साथ ही जरूरत पड़ने पर मरीजों को कोविड केयर सेंटर अथवा डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर पर भर्ती के लिए सूचित करेंगे.

सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि वे इस कार्य का पर्यवेक्षण करेंगे एवं अपने प्रखंड में सभी होम आइसोलेटेड मरीजों के स्वास्थ्य की मॉनिटरिंग सुनिश्चित कराएंगे.

इस बैठक में उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार, सिविल सर्जन, डॉ अकरम अली, वरीय उप समाहर्ता फतेह फैयाज, सभी प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं ब्लॉक हेल्थ मैनेजर, डीपीएम स्वास्थ्य मनोज कुमार एवं केयर इंडिया के मेडिकल स्टाफ उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details