बिहार

bihar

मुजफ्फरपुरः DM ने ऑक्सीजन प्लांट पर विशेष निगरानी रखने का दिया निर्देश

By

Published : May 3, 2021, 10:50 PM IST

डीएम ने कहा कि दोनों प्लांट पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी और पुलिस अधिकारी द्वारा प्लांट से ऑक्सीजन प्राप्त कर रहे संस्थान/व्यक्तियों का नाम-पता, मोबाइल नंबर एवं प्राप्त किए गए. ऑक्सीजन सिलेंडर की संख्या को रजिस्टर में लिखा जाना अनिवार्य होगा.

मुजफ्फरपुर
मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुरः जिले के डीएम प्रणव कुमार ने कोरोनाके बढ़ते मामले को देखते हुए उप विकास आयुक्त को एसबीजी एयर प्रोडक्ट इकाई बेला एवं पाटलिपुत्र ऑक्सीजन प्लांट पर विशेष निगरानी एवं सतत अनुश्रवण करने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ेंः बिहार में 4 बार सख्ती के बावजूद नहीं घटा संक्रमण, क्या अब लगेगा लॉकडाउन ?

डीएम ने कहा कि दोनों प्लांट पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी और पुलिस अधिकारी द्वारा प्लांट से ऑक्सीजन प्राप्त कर रहे संस्थान/व्यक्तियों का नाम-पता, मोबाइल नंबर एवं प्राप्त किए गए ऑक्सीजन सिलेंडर की संख्या को दर्ज किया जाना अनिवार्य होगा. इसका अनुपालन उप विकास आयुक्त द्वारा कराया जाएगा.

बता दें कि जिले में लगातार कोविड-19 के संक्रमण के कारण कोविड केयर सेंटर और अस्पतालों में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. कई गंभीर मरीजों में ऑक्सीजन का स्तर सामान्य से कम रहने के कारण उन्हें लगातार ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है. ऐसे मरीजों के लिए निर्बाध रूप से ऑक्सीजन आपूर्ति कराया जाना आवश्यक है. इसी परिपेक्ष्य में जिलाधिकारी द्वारा उक्त निर्देश उप विकास आयुक्त को दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details