बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CPI ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोरोना महामारी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की उठाई मांग

सीपीआई नेता रामनरेश पांडे ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है. साथ ही कहा कि अभी भी नहीं संभले तो तीसरी लहर में स्थिति और बद से बदतर हो जाएगी.

By

Published : May 9, 2021, 7:52 PM IST

पटना
पटना

पटना: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव रामनरेश पांडे ने बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना महामारी को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर त्वरित उचित कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने संपूर्ण देश को परेशान कर दिया है. हर तरफ त्राहिमाम मचा हुआ है. अस्पतालों में बेड कम पड़ रहे हैं. ऑक्सीजन और वेंटिलेटर का अभाव है.

ये भी पढ़ेंः PM ने CM नीतीश कुमार को फोन कर कोरोना की स्थिति के बारे में जाना, कहा- केंद्र देगा हरसंभव मदद

ऐसी परिस्थिति में प्रधानमंत्री को चाहिए कि कोरोना को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर तो उचित कार्रवाई करें, अन्यथा जब कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर आएगी तो स्थिति बद से बदतर हो जाएगी.

रामनरेश पांडे ने बताया 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और बिहार के हेल्थ मिनिस्टर मंगल पांडेय को पत्र लिखकर हड्डी एवं नस रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ. एचएन दिवाकर द्वारा शोध अध्ययन के उपरांत सुझाए गए कुछ बिंदुओं की ओर ध्यान आकृष्ट करने की कोशिश की गई है. 2020 के टीबीडी के आलोक में महामारी से लड़ने का समयक नजरिया जरूरी है.'

उन्होंने कहा कि महामारी की पहली लहर से हमने 8 हफ्ते के अंदर अतिरिक्त पीपीई किट उपलब्ध करा ली थी. लेकिन 2021 में महामारी काफी तेजी से फैल रही है, चुनौतियां भी काफी अधिक है. सभी राज्यों में ऑक्सीजन की कमी है. ऐसे में सरकार संपूर्ण राष्ट्र को ऑक्सीजन संयंत्र लगाने में सहायता करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details