बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: माले MLA ने पीएम केयर फंड से खरीदी गई वेंटिलेटर में लगाया घोटाले का आरोप, जांच की मांग

माले विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने पीएम केयर फंड से खरीदे गए वेंटिलेटर में भारी घोटाला का आरोप लगाते हुए इसकी न्यायिक जांच मांग की है. उन्होंने कहा कि बेतिया स्थित जीएमसीएच में 65 वेंटिलेटर हैं, जिसमें से महज 2 चालू अवस्था हैं.

By

Published : May 19, 2021, 7:04 PM IST

माले विधायक
माले विधायक

बेतियाःपश्चिम चंपारण जिले के सिकटा से माले विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने पीएम केयर फंड से खरीदे गए वेंटिलेटर में भारी घोटाला का आरोप लगाते हुए इसकी जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि पीएम केयर फंड से जीएमसीएच में दिए गए वेंटिलेटरबेकार पड़े हैं. यदि यह चालू अवस्था में होती तो सैकड़ों लोगों की जान बचाई जा सकती थी.

ये भी पढ़ेंःEXCLUSIVE: बोले स्वास्थ्य मंत्री- बीमारी से निपटने में बिहार सक्षम, महामारी से जंग की बड़ी तैयारी जारी

माले विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने कहा ‘जीएमसीएच में 65 वेंटिलेटर हैं. जिसमें से महज 2 चालू अवस्था है. शेष या तो खराब पड़ा है या टेक्नीशियन के अभाव में घूल फांक रहा है. यदि यह चालू होती तो बेतिया के सैकड़ों लोगों की जान बच सकती थी. ’

उन्होंने कहा कि पीएम केयर फंड से अस्पतालों में वेंटिलेटर तो दिए गए, लेकिन टेक्नीशियन उपलब्ध नहीं कराए गए. लिहाजा मरीजों को इसका कोई लाभ नहीं मिल सका. इसमें भारी घोटाला हुआ है. इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए. उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि जीएमसीएच में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की जाए और तीन महीने के अंदर वैक्सीनेशन का काम पूरा किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details