बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना से मरने वालों के परिजनों को मिलेगा चार लाख का मुआवजा- DM

छपरा में कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्तियों के आश्रितों को 4 लाख की अनुदान राशि दी जाएगी. इसके लिए जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने आदेश जारी कर दिए हैं.

By

Published : Aug 14, 2020, 10:08 PM IST

chhapra
chhapra

छपरा:सारण के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्तियों के आश्रितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से प्राप्त अनुग्रह अनुदान की राशि का भुगतान शुक्रवार ही करने का निर्देश जारी किया है.

40 लाख का होना है भुगतान
जिलाधिकारी ने कहा कि मृत व्यक्ति से संबंधित आश्रितों की पहचान कर प्रति मृतक व्यक्ति 4 लाख की दर से अनुग्रह अनुदान का भुगतान बैंक के माध्यम से किया जाए. वर्तमान में कुल 10 कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्तियों के आश्रितों को लगभग 40 लाख का भुगतान किया जाना है. इसमें सदर छपरा के चार, सोनपुर के 3, मकेर और दरियापुर अंचल के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं.

इन लोगों को मिलेगा चेक
कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्तियों में छपरा शहरी क्षेत्र के त्रिभुवन प्रसाद, अवधेश कुमार सिंह, मोहम्मद कलीम हक एवं अनुराधा देवी, दरिया पुर प्रखंड के संजय कुमार चौरसिया प्रेमा देवी एवं विश्वनाथ सिंह, गरखा प्रखंड के प्रभुनाथ राय, एकमा प्रखंड के कन्हैया प्रसाद और दरियापुर प्रखंड के जितेंद्र पांडे शामिल हैं. इन सभी को संबंधित अंचला अधिकारी द्वारा उनके घरों पर जाकर चार-चार लाख रुपये का चेक प्रदान किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details