बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सुपौल: तीन दिनों में मिले 26 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, इलाके में हड़कंप

सुपौल में तीन दिनों में 26 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया है. वहीं जिले में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 49 है.

By

Published : Jul 8, 2020, 4:37 PM IST

supaul
supaul news

सुपौल: जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हो गयी है. मंगलवार को एक साथ कोरोना के 24 नये मरीज पाए गये हैं. जिसमें मरौना के 7, छातापुर के 2, किसनपुर के 1, बसंतपुर के 4 और सदर प्रखंड के 10 मरीज शामिल हैं. जिसके बाद जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 311 मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें 262 कोरोना मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं. फिलहाल जिले में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 49 है.

संदिग्ध मरीजों की जांच
प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना के संदिग्ध मरीजों की लगातार जांच करायी जा रही है. जिले में अब तक 5 हजार 755 कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों की सैंपलिंग की गयी है. हालांकि इनमें से 324 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है.

तीन दिनों में 26 नए मामले
जिला मुख्यालय स्थित बाजार क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. जिससे आम लोगों में हड़कंप व्याप्त है. बता दें 5 जुलाई को मुख्यालय में 10, 6 जुलाई को 6 और 7 जुलाई को मुख्यालय में कोरोना के 10 मरीज पाए गये हैं. इस प्रकार तीन दिनों के अंदर मुख्यालय में कोरोना के 26 मामले सामने आए हैं. इनमें कई संक्रमित व्यवसायी वर्ग के भी शामिल हैं. संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए कोविड सेंटरों में भर्ती कराया गया है.

लोगों की रैंडम सैंपलिंग
जिला मुख्यालय और जिले के अन्य हिस्सों में कोरोना संक्रमण में हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर जिला प्रशासन ने एहतियातन कदम उठाना शुरू कर दिया है. महावीर चौक के पास स्थित एक मुहल्ले को कंटेनमेंट जोन घोषित कर वहां सुरक्षा के प्रबंध कड़े कर दिये गये हैं. वहीं बाजार क्षेत्र में जगह-जगह कोरोना संक्रमण की रैंडम जांच के लिए सैंपलिंग की जा रही है.

मास्क पहनने की अपील
कोरोना संक्रमण में हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर प्रशासन जरूरी नियम के अनुपालन के लिए सख्ती भी बरत रही है. लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने की अपील की जा रही है. वहीं ऐसा नहीं करने वालों को चिह्नित कर उन्हें दंडित करने की कार्रवाई भी शुरू कर दी गयी है. शहर के प्रमुख 9 स्थानों को चिह्नित करते हुए वहां पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. चयनित स्थानों में डिग्री कॉलेज चौक, समाहरणालय मुख्य द्वार, गौरवगढ़ चौक, बस स्टैंड, लोहिया चौक, अंबेदकर चौक, स्टेशन चौक, महावीर चौक और हुसैन चौक शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details