बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सुपौल: 12वीं में फेल होने पर डिप्रेशन की शिकार छात्रा ने की खुदकुशी

नवोदय विद्यालय एसोसिएशन के कार्यक्रम पदाधिकारी गुणसागर साहू ने बताया कि वह बारहवीं की परीक्षा में एक विषय में फेल हो गई थी और जब उसने कम्पार्टमेंटल परीक्षा दी तो उसमें भी फेल हो गई. इसी कारण से वह डिप्रेशन की शिकार थी.

By

Published : Jul 24, 2019, 4:57 PM IST

छात्रा ने किया सुसाइड

सुपौल: जवाहर नवोदय विद्यालय के शिक्षक की बेटी ने सरकारी आवास में पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि छात्रा ने इस साल सीबीएसई से 12वीं की परीक्षा दी थी. वह एक विषय में फेल हो गई थी. जिसकी वजह से वह डिप्रेशन में थी. उसने मौका देखकर खुदकुशी कर ली.

घटना के वक्त घर में थी अकेली
बताया जाता है कि विद्यालय शिक्षक राजेश प्रसाद मंगलवार को जब अपने क्वार्टर आये तो उन्होंने दरवाजा खटखटाया. दरवाजा नहीं खुलने पर उन्होंने अपनी बेटी को आवाज लगाकर दरवाजा खोलने को कहा. लेकिन अंदर से काफी देर तक कोई आवाज नहीं आने पर जब उन्होंने खिड़की से झांक कर अंदर देखा तो उनकी बेटी फंदे से झूल रही थी. इसके बाद वह जोर-जोर से चिल्लाने लगे. उनके चिल्लाने की आवाज पर वहां आसपास के शिक्षक और छात्र- छात्राओं की भीड़ जमा हो गई. उसकी मां रेणु देवी भी स्कूल की शिक्षिका हैं. वह भी अपने विद्यालय गई थी. घटना के वक्त यह छात्रा घर में अकेली थी.

गुणसागर साहू, नवोदय विद्यालय एसोसिएशन के कार्यक्रम पदाधिकारी

घटना की सूचना पुलिस को दी गई
इसके बाद घटना की सूचना सदर थाना पुलिस को दी गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए शव को सदर अस्पताल भेज दिया. जहां शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया गया.

डिप्रेशन की शिकार थी छात्रा
छात्रा के सुसाइड करने के संबंध में नवोदय विद्यालय एसोसिएशन के कार्यक्रम पदाधिकारी गुणसागर साहू ने बताया कि छात्रा सीबीएसई बोर्ड से बारहवीं की परीक्षा दी. जिसमें वह एक विषय में फेल कर गई थी. इसके बाद वह कम्पार्टमेंटल परीक्षा दी. उसमें भी वह फेल हो गई. जिसकी वजह से वह डिप्रेशन की शिकार हो गई थी. जब घर में कोई नहीं था तब उसने इस घटना को अंजाम दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details