बिहार

bihar

सुपौल: लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस पर पथराव, मौके से बड़ी संख्या में पत्थर बरामद

By

Published : May 31, 2021, 11:03 PM IST

बिहार के सुपौल जिले में दुकानदारों ने सदर थाने की पुलिस पर हमला कर दिया. लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने शहर के स्टेशन चौक पर पहुंची सदर थाना की पुलिस की टीम पर दुकानदारों ने पथराव करना शुरू कर दिया. इस घटना में पुलिस वाहन का ड्राइवर घायल हो गया है.

सुपौल
लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस पर पथराव

सुपौल: जिले में बिहार सरकार द्वारा लागू लॉकडाउन के समय का पालन कराने निकली सदर पुलिस की टीम पर शहर के स्टेशन चौक पर असामाजिक तत्वों ने हमला कर दिया. हमले में पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. वहीं वाहन चालक जख्मी हो गये. जिसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें...बिहार में 1 हफ्ते लॉकडाउन बढ़ाने के फैसले का BJP-JDU ने किया स्वागत

बैट्री रिक्शा चालक की पिटाई से भड़के लोग
दरअसल, पुलिस स्टेशन चौक पर लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पहुंची थी. पुलिस ने भीड़ देख लोगों को अपने-अपने घर जाने को कह रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने एक बैट्री रिक्शा पर लाठी चला दिया. पुलिस की लाठी लगते ही उसके शरीर से खून बहने लगा. दर्द से वहीं गिर गया. युवक को कराहते देख वहां पर मौजूद दुकानदार पुलिस से धक्का मुक्की करने लगी.

पुलिस की गाड़ी

इसके बाद सदर थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह दल बल के साथ वहां पहुंचे. जिन्होंने आक्रोशित लोगों से विनती करते कहा कि वे जख्मी चालक का इलाज कराने जा रहे हैं. लेकिन लोगों ने चालक को नहीं जाने दिया. चौक पर स्थित शिव मंदिर के बरामदे पर युवक को रख कर चौक को चारों ओर से जाम कर प्रदर्शन करने लगे.

ये भी पढ़ें...बिहार में लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर लगा ब्रेक: केसी त्यागी

जाम की सूचना पर पहुंची थी पुलिस
जाम की सूचना पर मौके पर पुलिस लाइन से करीब दो दर्जन पुलिस बल पहुंच रही थी. लोगों ने जैसे ही हटखोला रोड की ओर पुलिस वाहन को आता देखा. इसी बीच सैकड़ों असामाजिक तत्वों ने पुलिस वाहन पर पथराव करना शुरू कर दिया. पथराव के डर से पुलिस जवान भागने लगे.

देखें रिपोर्ट..

इसी दौरान वाहन में फंसे चालक जय कृष्ण यादव के घुटने में एक बड़ा पथर लगा. जिससे वह जख्मी हो गये. उन्हें उठने में परेशानी होने लगी. इसी बीच एक वाहन से करीब एक दर्जन पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच एक साथ असामाजिक तत्वों पर हमला बोल दिया. इसके बाद असामाजिक तत्व इधर उधर भागने लगे. इस दौरान करीब आधे घंटे तक चौक रण क्षेत्र में तब्दील रहा. इसके बाद जख्मी रिक्शा चालक नरेश कुमार को सदर अस्पताल पहुंचाया गया.

खाली करायी गयी दुकान
घटना के करीब एक घंटा बाद सदर एसडीएम मनीष कुमार मौके पर पहुंचे. जिन्होंने इलाके का जायजा लिया. इसके बाद एसडीओ ने चौक से अतिक्रमण खाली करने का निर्देश जारी किया. निर्देश के आलोक में सैकड़ों सब्जी की दुकान एवं दर्जनों ठेला को जेसीबी से उठाकर पुलिस ले गयी. इसके बाद मौके पर दर्जनों महिला एवं पुलिस जवान को तैनात कर दिया गया. हालांकि इस कार्रवाई से चौक पर तनाव का माहौल बरकार है.

होगी कड़ी कार्रवाई : एसडीएम
इस बाबत सदर एसडीएम मनीष कुमार ने कहा कि लॉकडाउन के पालन कराने को लेकर दुकानदारों के बीच पुलिस की बहस हुई थी. पुलिस जांच कर रही है. घटना के अंजाम देने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details