बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'लोकसभा चुनाव में फिर शून्य पर आउट होगा राजद'- सुपौल में शाहनवाज ने राजद और जदयू पर किया हमला

Shahnawaz Hussain in Supaul भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सोमवार को सुपौल में थे. उन्होंने देश और राज्य की राजनीति पर खुलकर बात की. लोकसभा चुनाव 2024 में फिर से भाजपा की जीत का दावा किया. साथ ही पांच राज्यों में चल रहे चुनाव में तीन राज्यों में बहुमत हासिल करने की बात कही. पढ़ें, विस्तार से.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 20, 2023, 9:05 PM IST

शाहनवाज
शाहनवाज

शाहनवाज हुसैन, राष्ट्रीय प्रवक्ता, भाजपा.

सुपौल: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह एमएलसी सैय्यद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में राजद शून्य पर आउट हुआ था, इस बार भी 2024 के लोकसभा चुनाव में शून्य पर आउट होने की पूरी संभावना है. उन्होंने कहा कि जिस तरह के बिहार में हालात हैं, अब लोगों को सिर्फ भाजपा से ही उम्मीद है. उन्होंने कहा कि 2024 में नरेंद्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे. सोमवार को शाहनवाज हुसैन सुपौल में एक कार्यकर्ता के आवास पर पत्रकार को संबोधित कर रहे थे.

"पिछड़े समाज के नेता को मुख्यमंत्री बनाने में सबसे बड़ा रोल भाजपा का रहा है. कर्पूरी ठाकुर भी जब मुख्यमंत्री बने थे तो भाजपा के सहयोग से बने थे. लालू यादव भी वर्ष 1989 में पहली बार जब मुख्यमंत्री बने थे तो भाजपा के सहयोग से ही बने थे. नीतीश कुमार भी पहली बार भाजपा के सहयोग से ही मुख्यमंत्री बने थे."- शाहनवाज हुसैन, राष्ट्रीय प्रवक्ता, भाजपा

भाजपा पिछड़ों की आवाज हैः शाहनवाज ने कहा कि गरीब, पिछड़ा एवं अति पिछड़ा राजद एवं जदयू की जागीर नहीं है. सब अब प्रधानमंत्री मोदी के साथ हैं. पिछले चुनाव में भी नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में इन लोगों ने काफी सहयोग किया था. शाहनवाज ने कहा कि पिछड़े समाज के सबसे ज्यादा सांसद और विधायक भाजपा में है. प्रधानमंत्री मोदी ने 27 पिछड़े समाज के नेता को भारत सरकार में मंत्री बनाया. अतिपिछड़ा तो देश का प्रधानमंत्री है. उन्होंने कहा कि भाजपा पिछड़ों की आवाज है.

मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी प्रतिष्ठा रहनी चाहियेः शीतकालीन सत्र के दौरान सीएम नीतीश कुमार के द्वारा महिला शिक्षा पर दिये गये बयान को दुखद बताया. कहा मुख्यमंत्री को ऐसी भाषा से बचना चाहिये. शाहनवाज ने कहा वे बजुर्ग हैं और माफी भी मांग लिये हैं. वहीं मुख्यमंत्री द्वारा जीतन राम मांझी पर की गयी टिप्पणी पर शाहनवाज ने कहा कि राजनीति में तू-तड़ाक का कोई स्थान नहीं है. अगर जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री बनाया तो भाजपा भी तो ज्यादा सीट रहने के बावजूद नीतीश कुमार को पहली बार मुख्यमंत्री बनाया था.

गिरते हैं शहसवार ही मैदान-ए जंग में: क्रिकेट वर्ल्ड कप में आस्ट्रेलिया के हाथों भारत की हार का उन्होंने बचाव किया. शायरना अंदाज में इंडिया के वर्ल्ड कप नहीं जीत पाने का अफसोस जताया. कहा कि 'गिरते हैं शहसवार ही मैदान-ए जंग में वो तिफ्ल क्या गिरेंगे जो घुटनों बल चले'. शाहनवाज ने कहा कि क्रिकेट प्रेमियों ने सभी छठ घाटों पर बड़े-बड़े स्क्रीन लगा कर मैच देखा. धर्म और देश दोनों को एकसमान महत्व दिया.

तीन राज्यों में भाजपा की सरकार बनेगीः पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव पर शाहनवाज ने कहा कि तीनों राज्य में भाजपा स्पष्ट बहुमत प्राप्त करेगी. तेलांगना में भी त्रिकोणीय लड़ाई है. इस मौके पर भाजपा मधेपुरा लोकसभा प्रभारी नागेंद्र नारायण ठाकुर, अररिया लोकसभा प्रभारी डॉ विजय शंकर चौधरी, मुख्य पार्षद राघवेंद्र झा, प्रवक्ता रंधीर ठाकुर, पिंटु मंडल, मनोज पाठक, सुशील चौधरी, धमेंद्र सिंह पप्पू, मो जमालउद्दीन, मो जहीर आदि मौजूद थे.

इसे भी पढ़ेंः 'मेरी मूर्खता से यह आदमी बिहार का CM बना', जीतनराम मांझी पर भड़के नीतीश कुमार

इसे भी पढ़ेंः Nitish Kumar : विधानसभा में ये क्या बोल गए नीतीश कुमार, जनसंख्या नियंत्रण पर CM का गजब का ज्ञान

इसे भी पढ़ेंः 'नीतीश जी बिहार को बख्श दीजिए, सीएम की कुर्सी छोड़ दीजिए'- लखीसराय और सीतामढ़ी की घटना पर सम्राट का विरोध

ABOUT THE AUTHOR

...view details