बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बाइक के लिए महिला की जहर देकर हत्या, पति की मौत के बाद देवर से हुई थी दूसरी शादी

मृतक महिला के पिता का कहना है कि उसकी बेटी के पहले पति की मौत के बाद उसके देवर से कुछ महीने पहले ही दूसरी शादी हुई थी. शादी में 2 लाख रुपए दिए थे, लेकिन वो बाद में दहेज (Dowry) में बाइक की मांग करने लगे. इसी को लेकर उसकी बेटी की हत्या की गई है.

By

Published : Oct 9, 2021, 10:52 PM IST

शेखपुरा
शेखपुरा

शेखपुरा: बिहार के शेखपुरा (Sheikhpura) में दहेज (Dowry) के लिए विवाहिता की हत्या (Murder of Married Woman) कर दी गई. घटना के बाद से मृतक के ससुराल के सभी सदस्य फरार हैं. पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. घटना अरियरी थाना अंतर्गत तोड़ल बीघा गांव की है.

ये भी पढ़ें: शेखपुरा में विक्षिप्त युवती की मिली लाश, दो दिनों से घर से थी लापता

नवादा जिला के काशीचक के टोडा गांव के रहने वाले मृतक महिला के पिता वीरेंद्र चौहान ने बताया कि उसकी बेटी फूलो देवी की शादी 6 साल पहले शेखपुरा जिले के अरियरी प्रखंड के तोड़ल बीघा गांव के रहने कृष्णा चौहान के बेटे गणेश चौहान से हुई थी. दोनों के तीन बच्चे भी है. कुछ दिन पहले गणेश चौहान की गंभीर बीमारी से मौत हो गयी थी. जिसके बाद दोनों परिवार की रजामंदी से उन्होंने डेढ़ माह पहले अपनी बेटी की शादी उसके देवर शुभम चौहान से करा दी थी.

शादी में 2 लाख रुपए नकदी और अन्य सामान भी दिए गए थे. सब कुछ ठीक चल रही था, लेकिन कुछ दिनों के बाद शुभम चौहान और उसके पिता कृष्णा चौहान की ओर से दहेज के रूप में एक बाइक की मांग की जाने लगी. इस पर जब मेरी बेटी विरोध करती थी तो उसके साथ मारपीट की जाती थी और उसे तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाता था.

ये भी पढ़ें: शेखपुरा: थाने से पास स्थित दुकान में सेंधमारी, 15 लाख के गहने ले गये चोर

मृतक के पिता ने बताया कि जब उसे दहेज के बारे में जानकारी मिली तो उसने दहेज स्वरूप बाइक देने का आश्वासन भी दिया, लेकिन शुक्रवार को ससुरालवालों ने उसकी बेटी को जहर देकर मार डाला. वहीं इस घटना के बाद से घर के सभी परिवार घर में ताला लगाकर फरार हो गए. हत्या की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही मामले की छानबीन में जुट गई है. हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details