बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दिल्ली में लॉकडाउन के कारण खाने के पड़े लाले, ऑटो रिक्शा से 5 दिनों में परिवार संग पहुंचा सुपौल

अन्य राज्यों में संक्रमण बढ़ने से प्रवासी मजदूरों के लिए फिर मुश्किल हालात बन गए हैं. लॉकडाउन की वजह से काम बंद हो रहा है. ऐसे में प्रवासी कामगारों को घर लौटना पड़ रहा है. दिल्ली में लॉकडाउन लगा है. ऐसे में एक परिवार ऑटों से पांच दिनों में दिल्ली से सुपौल पहुंचा, देखें रिपोर्ट

By

Published : May 5, 2021, 2:29 PM IST

Updated : May 5, 2021, 5:49 PM IST

patna
प्रवासी मजदूर ऑटो रिक्शा परिवार के संग दिल्ली से सुपौल पहुंचा

सुपौल:कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से निपटने और इसके चेन को तोड़ने के लिए देश के कई राज्यों ने लॉकडाउन लगाया है. लॉकडाउन के कारण एक बार फिर से प्रवासी मजदूरों के जीवनयापन की समस्या खड़ी है गई है. ऐसे में पिछले साल की तरह ही प्रवासी मजदूरों का बिहार लौटना शुरू हो गया है. मंगलवार की रात एक ऐसा ही परिवार ऑटो रिक्शा से सुपौल पहुंचा. ये परिवार 5 दिन पहले दिल्ली से बिहार के लिए चला था.

इसे भी पढ़ेंःबिहार में आज से 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

ऑटो रिक्शा चलाकर करता था जीवन-यापन
मधेपुरा प्रखंड के खाड़ निवासी उमेश शर्मा अपनी पत्नी रिंकू देवी और अपने दो बच्चे के साथ ऑटो रिक्शा से ही घर के लिए चल पड़े. 30 अप्रैल को उमेश शर्मा अपने ऑटो रिक्शा से मधेपुरा के लिए अपने परिवार के संग निकले.

ये भी पढ़ें: बेटी के हौसले को सलाम: घायल पिता को साइकिल पर बैठाकर 1300 किमी दूर गुरुग्राम से पहुंची दरभंगा

5 दिन में ऑटो लेकर पहुंचा सुपौल
पांचवें दिन मंगलवार की रात उमेश और उनका परिवार सुपौल पहुंचा. सुपौल पहुंचे उमेश और उनके परिवार ने बताया कि 17 अप्रैल को दिल्ली में लॉकडाउन लगने के बाद उसकी रोजी-रोटी छिन गई. जब उनके पास कोई और ऑप्शन नहीं बचा तो वे किराए का ऑटो लेकर अपने घर की ओर रवाना हो गए. उमेश ने बताया कि बताया कि प्रवासी मजदूरों को कोई देखने वाला नहीं है. केजरीवाल सरकार के सभी दावे धरातल पर धाराशायी है.

देखें वीडियो

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन लगा है. लॉकडाउन लगाते समय दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों से अपील की थी कि वे दिल्ली छोड़ कर न जाएं, उनका दिल्ली में ख्याल रखा जाएगा. लेकिन लॉकडाउन के बाद से ही रोजी-रोटी छिन जाने के कारण प्रवासी मजदूरों का बिहार लौटना शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें: बीमार पिता को गुरुग्राम से घर लाने वाली ज्योति को मिला मिथिला वीरांगना सम्मान

ये भी पढ़ें: पिता को साइकिल पर बिठा गुरुग्राम से दरभंगा पहुंची ज्योति के साहस की कायल हुईं इवांका ट्रंप

ये भी पढ़ें: दरभंगा: नगर विधायक संजय सरावगी ने बहादुर बेटी ज्योति को उपहार में दी स्पोर्ट्स साइकिल

Last Updated : May 5, 2021, 5:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details