बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सुपौल: ACB ने बैंक मैनेजर और दलाल को घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

बैंक मैनेजर के कक्ष में दीनानाथ सिंह के साथ पहले से ही दलाल और मैनेजर मौजूद थे. जैसे ही दिनानाथ ने उनलोगों को घुस की राशि दी, उसी वक्त टीम ने दोनों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया.

By

Published : Sep 27, 2019, 11:54 PM IST

अपराधी

सुपौल: जिला के वीरपुर में एंटी करप्शन ब्यूरो (पटना) की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल, ACB की टीम ने सेंट्रल बैंक के मैनेजर ओमप्रकाश कुमार को एक दलाल पवन कुमार के साथ 30 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. व्यवसायी दीना नाथ सिंह ने रिश्वत मांगने की शिकायत की थी, जिसके बाद यह कार्रवाई हुई.

लोन के सिलसिले में रिश्वत की मांग
दरअसल, व्यवसायी दिनानाथ सिंह ने 30 लाख रुपए लोन की मांग की थी. इसी बाबत दलाल और मैनेजर आपसी मिलिभगत से कागजात तैयार करने के नाम पर दिनानाथ के 1 लाख 90 रुपए खर्च करा दिए. इस बात को लेकर हुई अनबन में लोन की राशि घटाकर 6 लाख कर दी गई, और दोनों ने दिनानाथ से 30 हजार रुपए घूस की मांग की. दीनानाथ ने इसकी शिकायत पटना की एसीबी को किया.

ACB की टीम की बड़ी कार्रवाई

सुझबुझ के साथ कार्रवाई
एसीबी की टीम ने बड़ी ही सुझबुझ के साथ इस मामले पर कार्रवाई की. दीनानाथ को शुक्रवार को रिश्वत देने को तैयार रहने को कहा गया. शुक्रवार के दिन 1 बजे दोपहर के आसपास 7 सदस्यीय एसीबी की टीम वीरपुर सेंट्रल बैंक पहुंची. बैंक मैनेजर के कक्ष में दीनानाथ सिंह के साथ पहले से ही दलाल और मैनेजर मौजूद थे. जैसे ही दिनानाथ ने उनलोगों को घूस की राशि दी, उसी वक्त टीम ने दोनों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया.

फिलहाल, दलाल और मैनेजर दोनों को रंगे हाथों पकड़ने के बाद पूछताछ के लिए गोल चौक स्थित तिरुपति गेस्ट हाउस ले जाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details