बिहार

bihar

By

Published : Jul 15, 2020, 12:49 PM IST

ETV Bharat / state

सिवान: दहेज के लिए विवाहिता को जिंदा जलाया, इलाज के दौरान मौत

सिवान के बसंतपुर थाना क्षेत्र में एक और बेटी दहेज की बलि चढ़ गई. 11 जुलाई को ससुरालवालों ने प्रमिला देवी को जिंदा जलाने की कोशिश की, जिसके बाद महिला का अस्पताल में इलाज चल रहा था. बुधवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

Eoeie
Riiir

सिवान: जिले में एक नवविवाहिता को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है. घटना बसंतपुर थाना क्षेत्र के राजापुर गांव की है, जहां दहेज के लिए एक बेटी को जिंदा जला दिया गया. अस्पताल में इलाज के दौरान बुधवार को महिला की मौत हो गई.

2017 में हुई थी शादी

बता दें कि मांझी थाना क्षेत्र स्थित जैतीया गांव निवासी स्व. गया प्रसाद की पुत्री प्रमिल देवी की शादी बसंतपुर थाना क्षेत्र के राजापुर निवासी रघुवीर सिंह के पुत्र पवन सिंह से 2017 में हुई थी. मृतक की मां के अनुसार शादी के बाद से ससुराल पक्ष के लोगों के द्वारा 3 लाख रुपये नकद और एक अपाची बाइक की मांग की जा रही थी. नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी जा रही थी.

अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

मृतक की मां ने बताया कि वे अपने पुत्र के साथ झांसी में रहती है. 11 जुलाई को उन्हें सूचना मिली कि उनकी पुत्री को ससुराल वालों ने जिंदा जला दिया हैं. सूचना मिलने के बाद वो जब बसंतपुर थाना क्षेत्र के राजापुर गांव पहुंची तो ग्रामीणों से पता चला कि उनकी पुत्री गंभीर रूप से जल चुकी है और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है. इलाज के क्रम में बुधवार को प्रमिला की मौत हो गयी. मृतक की मां ने दामाद पवन सिंह, उसके माता-पिता, भाई समेत 6 लोगों पर नामजद एफआईआर दर्ज करवाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details