बिहार

bihar

By

Published : Feb 28, 2023, 10:46 PM IST

ETV Bharat / state

Mukesh Sahani : Y+ सुरक्षा मिलते ही सहनी के बदले सुर, बिहार पुलिस को UP से सीख लेने को कहा

Bihar Politics कहते हैं राजनीति में पासा पलटते वक्त नहीं लगता है. अब देखिए ना जो मुकेश सहनी गाहे-बगाहे बीजेपी पर हमला करते नजर आते थे, वह अचानक यूपी का गुणगान करने लगे हैं. बिहार पुलिस को यूपी से सीख लेने की बात कह रहे हैं. आगे पढ़ें पूरी खबर..

Mukesh Sahani Etv Bharat
Mukesh Sahani Etv Bharat

सिवान : वाई प्लस सिक्यूरिटी मिलने के साथ ही मुकेश सहनी का अंदाज बदल गया है. तभी तो विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने बिहार में बढ़ती अपराधिक घटनाओं पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि अब बिहार पुलिस को सूपी पुलिस से सीख लेनी चाहिए. हालांकि उन्होंने इसे जंगलराज कहने से इंकार किया लेकिन यह भी कहा कि अगर घटना के बाद भी अधिकारी काम नहीं कर रहे हैं, तो इसे जंगलराज की ही संज्ञा दी जाएगी.

ये भी पढ़ें - Bihar Politics: केन्द्र ने मुकेश सहनी की बढ़ायी सुरक्षा, जानें बिहार में राजनीति की Inside Story

'सिवान में सबसे ज्यादा आपराधिक घटनाएं' :सिवान में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति पूरे प्रदेश में खराब है. उसमें भी सबसे ज्यादा खराब हालत सिवान जिले की है. विडंबना यह है कि यहां के अधिकारी काम नहीं करना चाहते हैं. राज्य के नए डीजीपी से लोगों को काफी उम्मीद थी. डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों से अपराधियों को दौड़ाने की बात तक कही थी, लेकिन शायद कुछ हुआ नहीं. सीधी सी बात है अगर अपराधी दौड़ेंगे नहीं तो आपराधिक घटनाएं बढ़ेंगी ही.

''यूपी में आपराधिक घटनाएं हुई तो पुलिस उसे ढूंढकर एनकाउंटर करने में जुट गई. पर बिहार में स्थिति कुछ और ही है. यहां अपराधी मस्त हैं और अधिकारी अपने काम में व्यस्त हैं. सभी राज्यों में घटनाएं होती रहती हैं लेकिन अगर घटना के बाद भी अधिकारी काम नहीं करेंगे तो इसे जंगलराज ही कहा जाएगा.''- मुकेश सहनी, वीआईपी चीफ

लोकसभा चुनाव से पहले किसी के साथ करेंगे गठबंधन :लोकसभा चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर वीआईपी प्रमुख नें कहा कि पार्टी पूरी मजबूती से चुनाव में उतरेगी. प्रदेश में दो गठबंधन हैं, किसी गठबंधन के साथ जाकर वीआईपी चुनाव मैदान में उतरेगी. फिलहाल अभी वह पार्टी को मजबूत करने और जनता की राय जानने के लिए जिलों का दौरा कर रहे हैं. लोगों की राय लेने के बाद यह तय होगा कि कौन से गठबंधन के साथ जाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details