बिहार

bihar

Siwan News: ऑपरेशन के बाद महिला मरीज की मौत, परिजनों ने जमकर काटा बवाल

By

Published : Mar 22, 2023, 2:15 PM IST

अस्पताल में एक महिला मरीज की मौत हो जाने के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया. मामला सिवान के महादेवा ओपी थाना क्षेत्र का है. परिजनों ने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

Siwan News
Siwan News

सिवान: डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर परिजनों द्वारा हंगामा करने की खबरें सामने आती रहती हैं. ऐसा ही एक और मामला सिवान के महादेवा ओपी थाना क्षेत्र से सामने आया है. डॉ मनीषा सिंह के अस्पताल में एक महिला मरीज की इलाज के दौरान मौत के बाद परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा.

पढ़ें- Bettiah News: अवैध क्लीनिक में महिला की मौत, परिजनों ने काटा बवाल

महिला की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा:फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि रोहन पांडे जो गोपालगंज जिला के मोहम्मदपुर थाना के टेनी ग्राही गॉंव के निवासी हैं, अपनी पत्नी को डिलीवरी के लिए सिवान लेकर आए थे. डॉ मनीषा सिंह के यहां महिला को भर्ती कराया था. डॉक्टर ने बोला कि नॉर्मल डिलीवरी होगी. बाद में ऑपरेशन कर दिया गया. उसके बाद मरीज की हालत बिगड़ी तो उसे गोरखपुर रेफर कर दिया गया. गोरखपुर ले जाते समय रास्ते में महिला की मौत हो गई. मृतक की पहचान अंजली कुमारी उम्र 22 साल बताया जाता है. घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने नर्सिंग होम पर जमकर बवाल काटा.

'नस कटने से हुई मौत':आपको बता दें कि मृतक महिला अंजली कुमारी के भाई नीतीश कुमार ने बताया कि हम लोग डिलीवरी के लिए डॉक्टर मनीषा के यहां 1 दिन पूर्व लेकर आए थे. पहले डॉक्टर ने कहा कि नॉर्मल डिलीवरी कराएंगे ,फिर कहा कि ऑपरेशन करेंगे नहीं तो खतरा हो जाएगा. ऑपरेशन करते समय नस काट दी गई, जिससे ब्लीडिंग ज्यादा होने लगा.

"हालात गंभीर होता देख आनन-फानन में गोरखपुर रेफर कर दिया गया. जैसे ही अभी हम लोग निकले थे रास्ते में ही थे तब तक मरीज की मौत हो गई. सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब डॉक्टर को जानकारी नहीं थी तो उन्होंने क्यों हाथ लगाया."- नीतीश कुमार , मृतक के भाई

आवेदन का इंतजार: आपको बता दें कि डॉ मनीषा के यहां लापरवाही से मौत के बाद परिजनों ने हंगामा किया जिसकी सूचना पर पहुंची. पुलिस समझा-बुझाकर मामले को शांत कराने में जुट गई और मामले की जांच में जुटी है. थाना प्रभारी कुंदन कुमार सिंह ने कहा है कि आवेदन मिलने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. वहीं इस पूरे मामले को लेकर ईटीवी भारत ने डॉ मनीषा सिंह से सपर्क करने की कोशिश की लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details