बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिना रेलवे फाटक बंद किए तेज रफ्तार में दौड़ी ट्रेन, बड़ा हादसा टला

आम तौर पर आपने देखा होगा कि ट्रेन आने से पहले रेलवे फाटक बंद किया जाता है. जब ट्रेन फाटक से गुजर जाती है, तब जाकर फाटक खोला जाता है. लेकिन सिवान में पैसेंजर ट्रेन बिना फाटक बंद किए ही सरपट निकल गयी. गनीमत था कि कोई हादसा नहीं हुआ. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Sep 2, 2022, 8:55 PM IST

सिवान में बिना फाटक बंद किए दौड़ी ट्रेन
सिवान में बिना फाटक बंद किए दौड़ी ट्रेन

सिवान:बिहार के सिवान के महाराजगंज रेलवे स्टेशन (Maharajganj Railway Station) पर गेट मैन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां एक रेलवे क्रांसिग पर बिना रेल फाटक बंद किए ही पसैंजर ट्रेन काफी तेजी से निकल (Train Ran Without Closing Rail Crossing Gate) गयी. जब इसकी जानकारी रेलवे अधिकारियों को लगी तो उनके हाथ-पांव फूल गए. गनीमत था कि उस दौरान फाटक के अंदर कोई वाहन ने प्रवेश नहीं किया था, वरना एक बड़ा हादसा हो सकता था. मामला सामने आने के बाद रेल अधिकारी लीपापोती करने में लग गए हैं. रेल जनसंपर्क अधिकारी का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है. जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:मसौढ़ी रेलवे स्टेशन पर लापरवाही, जान जोखिम में डाल रेलवे ट्रैक पार कर रहे लोग, कभी भी हो सकता है हादसा

महाराजगंज रेलवे ढाला का मामला: बीते गुरूवारसुबह मशरख-थावे रेलखंड पर स्थित महाराजगंज रेलवे ढाला पर बिना रेल फाटक बंद किये ही ट्रेन सरपट दौड़ती हुई चली गयी. इस घटना का वीडियो और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, 05441 नंबर की सवारी गाड़ी मशरख से चलकर समय करीब 8:15 बजे सुबह महाराजगंज रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली थी. ट्रेन जैसे ही महाराजगंज प्रकाश पैट्रोल पंप स्थित रेलवे ढाला के समीप पहुंची तो गेटमैन की लापरवाही की वजह से खुले फाटक के बीच ट्रेन वहां से दनदनाती हुई निकल गयी.

बड़ा हादसा होते-होते बच गया: गनीमत था कि कोई वाहन उस समय खुले फाटक के अंदर प्रवेश नहीं किया नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था. तस्वीरों में देखा जा सकता कि गेटमैन की लापरवाही की वजह से ट्रेन बिना फाटक बंद किए बगैर ही स्टेशन की तरफ निकल रही. इसमें एक यात्री रेलवे ढाला के काफी अंदर रेलवे लाइन के पास सामान लिए हुए खड़ा है. मामला पब्लिक में आने के बाद लोग रेलवे विभाग पर सवाल खड़े कर रहे हैं. उनका कहना है कि इस लापरवाही का भारी नतीजा भुगतना पड़ सकता था.

जनसंपर्क अधिकारी ने यह कहा: इस मामले को लेकर लोग लापरवाही करने वाले गनमैन के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि कई लोगों की जान खतरे में आ सकती थी. वहीं जब इस मामले को लेकरवाराणसी रेल खंडके जनसम्पर्क अधिकारी अशोक कुमार से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा किमामला संज्ञान में आया है. जांच कर कार्यवाही की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details