बिहार

bihar

Siwan News: सिवान का शेख ओवैस करेगा धर्म परिवर्तन, बनारस के महंत के सामने होगा शुद्धिकरण

By

Published : Feb 1, 2023, 7:19 PM IST

सिवान में एक मुस्लिम युवक ने धर्म परिवर्तन कर सनातन धर्म स्वीकार करने का निर्णय (conversion in siwan) लिया है. मार्च में बनारस के एक महंथ के सामने शुद्धिकरण किया जाएगा. उसी दिन सनातन धर्म को स्वीकार कर लेगा. शेख ओवैस का कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि शेख ओवैस माथे पर तिलक लगा कर एक कमरे में देवी-देवताओं का फोटो रख कर हिन्दू रीति रिवाज के साथ पूजा-पाठ कर रहा है. पढ़िये विस्तार से ओवैस को सनातन धर्म में क्या अच्छा लगा.

सिवान
सिवान

सिवानः बिहार के सिवान जिले के जामो थाना क्षेत्र के भादा मुशहरी गांव के रहने वाले शेख सन्नाउल्लाह के 35 वर्षीय पुत्र शेख ओवैस मार्च में धर्म परिवर्तन करने (Sheikh Owais will convert religion) जा रहा है. मार्च में बनारस के एक महंथ के सामने शुद्धिकरण किया जाएगा. उसी दिन ओवैस हिन्दू धर्म अपना लेगा. शेख ओवैस ने धर्म परिवर्तन करने के बाबत बताया कि 2019 में उसकी पिता की मौत हो गई. पिता की मौत होने से पहले उसके बड़े भाई ने पिता से मेरे हिस्से की पुस्तैनी जमीन भी लिखाव ली.

इसे भी पढ़ेंः Conversion In Sambhal: बीवी के झगड़ों से तंग आकर युवक ने किया धर्म परिवर्तन, मुकेश से बना अब्दुल हुसैन

पत्नी ने भी दिया धोखाः ओवैस ने बताया कि उसकी शादी 2012 में हुई थी. दो बच्चियां भी हैं. उसने बताया कि वह 2013 से ही दुबई में रहता था. पैसा कमा कर पत्नी के खाते में भेजा. उसे जमीन खरीदने और घर बनवाने के लिए बोला था. उसके बाद पत्नी ने उसके भेजे पैसे से अपने नाम से जमीन खरीद कर घर बनवाया लिया उसके बाद उसे छोड़ दी. पहले भाई फिर पत्नी के धोखा देने से वह टूट गया.

पूजा करते देखकर अच्छा लगता थाः ओवैस का मानना है कि सनातन धर्म में यह धोखाधड़ी नहीं है. उसका कहना है कि सनातन धर्म में किसी पिता के तीन बेटे हैं और अगर पिता किसी एक को जायदाद लिख देता है तो भी उसका नहीं हो सकता. लेकिन, इस्लाम धर्म में हो जाता है. उसने कहा कि मेरे परिवार के लोगों ने ही मुझे धोखा दिया तो सोच लिया कि सनातन धर्म ही ठीक है. उसने यह भी बताया कि मेरे कई दोस्त हिन्दू हैं. उन्हें पूजा-पाठ करता देख बहुत अच्छा लगता है. ओवैस ने बताया कि अपने कई दोस्तों के साथ पूजा पाठ में शामिल भी हो चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details