बिहार

bihar

कोरोना के खिलाफ सीवान के लोगों ने दिखाई एकजुटता, दीप जलाकर किया PM को सपोर्ट

By

Published : Apr 5, 2020, 10:33 PM IST

पीएम की अपील पर रात 9 बजे लोग अपने-अपने घरों के बाहर या बालकनी में दीप जलाए. लोगों ने अपनों घरों की लाइट को बंद रखा और किसी ने दीप जलाए तो किसी ने मोबाइल की फ्लैश लाइट.

siwan
siwan

सीवानःपीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज रात9 बजे लोगों ने घर की लाइट बंद कर दी. रात्रि 9 बजते ही, 9 मिनट तक दीप, मोमबत्ती और मोबाईल के फ़्लैश लाइट जलाकर कोरोना के खिलाफ एकजुटता प्रदर्शित किया. पीएम के आह्वान पर लोगों ने समर्थन देते हुए देश के प्रति एकजुटता का प्रदर्शन किया.

शहरवासी अपने गर के दरवाजे, बालकनी में खड़ा होकर दीप जलाए. इस दौरान लोगों ने जमकर आतिशबाजी की. पूरा नजारा दीपावली जैसी हो गया. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी जिंदाबाद और कोरोना भगाओ के नारे लगाये. बता दें कि पीएम मोदी ने 3 अप्रैल को देशवासियों से रात 9 बजकर 9 मिनट पर दीपक या मोमबत्ती जलाने का आह्वान किया था.

छत पर दीप जलाती महिला

पीएम ने देश वासियों से किया था आह्वान

पीएम ने संबोधन में कहा था कि 5 अप्रैल (रविवार) को, रात 9 बजे अपने घरों में सभी बत्तियाँ बंद कर दें, अपने दरवाजों पर या अपनी बालकनी में खड़े हों, और 9 मिनट के लिए मोमबत्तियाँ या दीये, टॉर्च या मोबाइल फ्लैश लाइट जलाएं. पीएम के अनुरोध के बाद 9 बजे शहर पूरी तरह दीवाली की तरह जगमगाता नज़र आया. पीएम मोदी की अपील पर कोरोना के अंधकार को भगाने के लिए हर धर्म और मजहब के लोग इसमें बढ़चढ़ कर शरीक हुए.

दीप से जगमगाता पूरा शहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details