बिहार

bihar

सिवान में कोरोना के 29 मरीज, एक ही परिवार के 23 हुए संक्रमित

By

Published : Apr 11, 2020, 7:29 PM IST

Updated : Apr 11, 2020, 8:52 PM IST

सिवान में ओमान से आए जिस व्यक्ति के कारण कोरोना फैला है, वह ओमान से दिल्ली होते हुए पटना पहुंचा था. पटना आने के बाद वह यहां से किस प्रकार सिवान गया, इस बात की जानकारी अभी स्वास्थ्य विभाग को नहीं है. विभाग ट्रैवल हिस्ट्री निकाल कर उस पीड़ित शख्स के कांटेक्ट में आए सभी लोगों की तलाश में जुटा है.

patna
patna

सिवानः जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 29 हो गई है, जिसमें एक ही परिवार के 23 कोरोना संक्रमित हैं. वहीं, जिले के बड़हरिया में 2, हसनपुरा, पचरुखी, नौतन, दरौली में एक-एक मरीज कोरोना संक्रमित हैं. सभी का इलाज आयुर्वेदिक कॉलेज में चल रहा है.

एक ही परिवार के 23 लोग
बिहार में सिवान कोरोनावायरस का हॉटस्पॉट बन गया है. यहां ओमान से आए एक व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण पाया गया और उससे जुड़े उसके परिवार के 23 लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें 4 महिलाएं भी हैं, जिनकी उम्र 9 से लेकर 20 साल के बीच है. वहीं, 3 महिलाएं जिनकी उम्र 50 से ऊपर है, उन्हें भी संक्रमित पाया गया है. जबकि बाकी लोग ओमान से आए इस शख्स के घर के पुरुष सदस्य हैं.

पल-पल की निगरानी कर रहा है प्रशासन
सिवान में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने के बाद जिला प्रशासन पूरे गांव की निगरानी कर रहा है. जिले के जिला परिवहन सह जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी ने दूरभाष पर ईटीवी भारत को बताया कि जो लोग संक्रमित हैं, उनका इलाज चल रहा है. साथ ही 1733 लोगों को क्वोरेंटाइन किया गया है.

देखें पूरी रिपोर्ट

कैसे बढ़ा मामला, चल रही है जांच
सिवान में ओमान से आए जिस व्यक्ति के कारण कोरोना फैला है, वह ओमान से दिल्ली होते हुए पटना पहुंचा. पटना आने के बाद वह यहां से किस तरह से सिवान गया, इस बात की जानकारी अभी स्वास्थ्य विभाग को नहीं है. विभाग ट्रैवल हिस्ट्री निकाल कर उस पीड़ित शख्स के कांटेक्ट में आए सभी लोगों की तलाश में जुटा है.

पीड़ित युवक की निकाली जा रही ट्रैवल हिस्ट्री
डॉ. राजकिशोर चौधरी ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति पटना से किस प्रकार सिवान गया, यह अभी ट्रैक नहीं हो पाया है. उन्होंने बताया कि डब्ल्यूएचओ और यूनिसेफ के माध्यम से सिवान प्रशासन को जानकारी दे दी गई है. उन्होंने बताया कि ऐसी स्थिति में व्यक्ति को यह याद नहीं रहता है कि वह किस ऑटो में बैठकर बस स्टैंड गया और कितने लोग उसके संपर्क में आए.

Last Updated : Apr 11, 2020, 8:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details