बिहार

bihar

सिवान: कंटेनमेंट जोन में दुकान खोलने पर प्रशासन की रोक, दुकानदारों ने काटा बवाल

By

Published : Aug 18, 2020, 7:32 PM IST

कोरोना काल में बिहार में एकबार फिर लॉकडाउन लगा दिया गया है. इससे व्यापारियों में गुस्सा है. उनका कहना है कि उनकी आर्थिक हालत दयनीय है.

दुकानदारों का हंगामा
दुकानदारों का हंगामा

सिवान:राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार ने फिर से एक बार लॉकडाउन की घोषणा की है. जिसमें कुछ खास निर्देश दिए गए हैं. खासकर कंटेनमेंट जोन की गतिविधियों पर कड़ी पाबंदी है, लेकिन जिले में दुकानदारों ने मंगलवार को दुकानें खोली. जिस पर प्रशासन की ओर से आपत्ति जताए जाने पर दुकानदार हंगामा करने लगे.

जानकारी के मुताबिक प्रशासन की ओर से शहर के कंटेनमेंट जोन वार्ड नंबर 32 की दुकानों को बंद कराया जा रहा था. जबकि सड़क के उस पार वार्ड नंबर 31 की दुकानों को खोलने की अनुमति है. इस पर वार्ड नबंर 32 के दुकानदारों ने यह दलील दी गई कि बंद हो तो सभी दुकानें बंद हो वरना सभी खुली रहेंगी.

व्यापारियों के सामने आर्थिक संकट
दरअसल, पिछले कई महीनों से लॉकडाउन के कारण कंटेंनमेंट इलाके में दुकानें बंद हैं. लॉकडाउन खत्म हुआ और 1 दिन के लिए दुकान खुली. उसके बाद फिर से बिहार सरकार ने लॉकडाउन-3 की घोषणा कर दी. ऐसे में दुकानदारों में खासी नाराजगी है. उनका कहना है कि वे भुखमरी की कगार पर आ गए हैं. इतने दिनों की बंदी के कारण दुकान में रखे सामान खराब हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details