बिहार

bihar

ETV Bharat / state

निजी विद्यालयों को नहीं है डीएम के आदेश का डर, भीषण गर्मी में भी कई विद्यालय हो रहे संचालित

जिलाधिकारी के आदेश का बावजूद भी संचालित हो रहे विद्यालयों पर प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. उनका कहना है कि जो विद्यालय मनमानी कर रहे हैं उनका रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया जाएगा.

By

Published : May 15, 2019, 5:01 PM IST

Updated : May 16, 2019, 12:26 AM IST

स्कूल जाते छात्र

सिवानः बदलते मौसम के कारण जिलाधिकारी ने जिले के सभी स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए हैं. बावजूद इसके सिवान के कई गैर सरकारी विद्यालय अपनी मनमानी कर डीएम के आदेश की अवहेलना कर रहें हैं.

जिले में संचालित हो रहे इन निजी विद्यालयों को प्रशासन का कोई डर नहीं है. तेज धूप में भी बच्चे विद्यालय जाने को मजबूर हैं. भीषण गर्मी को देखते हुए डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को सिवान के सभी सरकारी और गैर-सरकारी विद्यालय अगले आदेश तक बंद करने के आदेश दिए थे.

बच्चे स्कूल जाने को मजबूर
बच्चों के परिजनों ने बताया कि सभी विद्यालय लगभग बंद हो हैं. लेकिन अभी भी जिले में कई निजी विद्यालय रोजाना संचालित हो रहे हैं. जिससे मजबूर होकर बच्चों को स्कूल भेजना पड़ रहा है. जब एक निजी विद्यालय के प्रधानाध्यापक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनके विद्यालय समेत जिले के कई विद्यालय बंद हैं. लेकिन कुछ विद्यालय अभी भी मनमानी तरीके से विद्यालय संचालित कर रहें हैं.

भीषण गर्मी में भी कई विद्यालय हो रहे संचालित

कार्रवाई का दिया आश्वासन
लोगों ने इन विद्यालय के ऊपर कार्रवाई की मांग की है. वहीं जब इस संबंध में सिवान के जिला शिक्षा अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में है. ऐसे जो भी विद्यालय संचालित हो रहे हैं उनके ऊपर कठोर कार्रवाई की जाएगी और उनका रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया जाएगा.

Last Updated : May 16, 2019, 12:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details