बिहार

bihar

By

Published : Apr 4, 2020, 10:10 PM IST

ETV Bharat / state

सीवान में लॉकडाउन को लेकर प्रशासन सख्त, पुलिस को देखते ही गली में छिप रहे बाइकर्स

लॉकडाउन में वाहनों पर लगे प्रतिबंध के बावजूद बाइकर्स मान नहीं रहे. सीवान के कई इलाकों में पुलिस की मुस्तैदी के बावजूद इन्हें सड़कों पर घूमते देखा गया, जिसके बाद प्रशासन सख्त हो गया है.

police
police

सीवान: कोरोना के कारण जिले में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए जिला प्रशासन काफी सतर्क है. इसके लिए हर चौक-चौराहे और गली-मोहल्लों के पास भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है. इसकी निगरानी जिलाधिकारी और एसपी खुद कर रहे हैं.

पुलिस देखते ही गली में भाग रहे लोग
वहीं, सदर अनुमंडल पदाधिकारी संजीव कुमार और एसडीपीओ जितेंद्र पांडे लगातार शहर में गश्ती करते हुए लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं. दूसरी तरफ प्रशासन के इतना समझाने के बाद भी कुछ लोग सड़क पर निकल ही जा रहे हैं. इसको देखते हुए पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. अब लोग प्रशासन की गाड़ी देखते ही गली में भागने लगते हैं, लेकिन कुछ समय बाद फिर बाहर निकल आते हैं.

प्रशासन की गाड़ी देखते ही भाग रहे लोग

सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने की अपील
एसडीओ और एसडीपीओ ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देश देते हुए नजर आए. गौरतलब है कि लॉकडाउन का पालन कराने के उद्देश्य से शहर में वाहनों पर रोक लगा दी गई है. सब्जी, किराना दुकान और जरूरत के सामानों के लिए सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक ही दुकान खोलने के आदेश हैं. लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखने की अपील की जा रही है.

सभी जगह पुलिस मुस्तैद

आकंड़ों पर नजर
बता दें कि सीवान में 3 मार्च तक 207 लोगों का सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया है. इसमें 6 रिपोर्ट पॉजिटिव और 17 नेगेटिव आई हैं. वहीं, 33 लोगों को बिना सैंपल लिए ही पटना भेज दिया गया है. जबकि 1127 लोगों को क्वॉरेंटाइन में रखा गया है. सिवान के बड़हरिया से 2 और नौतन स्थित अंगौता, हसनपुरा, दरौली और रघुनाथपुर से 1-1 कोरोना के मरीज पाए गए हैं. जिले में अब कुल 6 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details