बिहार

bihar

By

Published : Sep 20, 2019, 3:16 PM IST

ETV Bharat / state

सिवान में नियमों की उड़ रही धज्जी, बिना नंबर प्लेट सड़कों पर दौड़ रही पुलिस की गाड़ियां

समाजसेवी श्रीनिवास यादव ने जिला प्रशासन पर सवाल उठाते हुए कहा कि आम आदमी की वाहन चेकिंग की जाती है. लेकिन सरकारी विभाग के जिन गाड़ियों पर नंबर नहीं है. उसके ऊपर प्रशासन का ध्यान नहीं जाता है.

बिना नंबर प्लेट सड़को पर दौड़ रही पुलिस विभाग की गाड़ी

सिवान: जिले में पुलिस विभाग की गाड़ी बिना नंबर प्लेट के धड़ल्ले से घूम रही है. संशोधित हुए नए मोटर नियम को ताक पर रखकर पुलिस की गाड़ी बिना किसी नंबर प्लेट के सड़कों पर दौड़ रही है. ऐसी तमाम सरकारी गाड़ियां हैं जिनके आगे नंबर प्लेट नहीं हैं. इसके बाद भी किसी अधिकारी का इस पर ध्यान नहीं जा रहा है.

बिना नंबर प्लेट सड़कों पर दौड़ रही पुलिस की गाड़ियां

बिना नंबर प्लेट के चल रही गाड़ी
समाजसेवी श्रीनिवास यादव ने जिला प्रशासन पर सवाल उठाते हुए कहा कि आम आदमी के वाहन की चेकिंग की जाती है. लेकिन सरकारी विभाग के जिन गाड़ियों पर नंबर नहीं है. उसके ऊपर प्रशासन का ध्यान नहीं जा रहा है. पुलिस की गाड़ी की चेकिंग नहीं की जाती है. बावजूद इसके यह सरकारी गाड़ियां सड़क पर धड़ल्ले से घूम रही है. जिला प्रशासन ऐसी गाड़ियों पर फाइन लगाने में नाकाम साबित हो रहा है. उन्होंने कहा कि नए मोटर अधिनियम के तहत सरकारी और गैर-सरकारी गाड़ियों के साथ एक जैसा वर्ताव करना चाहिए.

बिना नंबर प्लेट के पुलिस विभाग की गाड़ियां

चल रहा चेकिंग अभियान
डीटीओ कृष्ण मोहन प्रसाद ने कहा कि हम लगातार चेकिंग अभियान चला रहे हैं. जिन सरकारी गाड़ियों पर नंबर प्लेट नहीं पाए जाएंगे, ऐसी सभी गाड़ियों का चालान काटा जाएगा. चाहे वह पुलिस की गाड़ी हो या किसी आला अधिकारी या किसी पत्रकार की. अब देखना यह है कि बिना नंबर की सड़क पर चलने वाली इन सरकारी गाड़ियों पर पुलिस क्या कार्रवाई करती है.

कृष्ण मोहन प्रसाद, डीटीओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details