बिहार

bihar

RRB NTPC Protest: सिवान में छात्रों के बंद में कूदीं राजनीतिक पार्टियां, किया सड़क जाम

By

Published : Jan 28, 2022, 6:05 PM IST

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा रिजल्ट में धांधली को लेकर बिहार में छात्रों का आंदोलन लगातार जारी है. इस आंदोलन में बिहार की विपक्षी पार्टियां भी छात्रों का समर्थन कर रही हैं. शुक्रवार को छात्रों के बिहार बंद के दौरान कई दलों के नेता छात्रों के समर्थन में सड़कों पर उतरे. पढ़ें पूरी खबर.

Students Bihar bandh
Students Bihar bandh

सिवान: आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा रिजल्ट में धांधली (rrb ntpc result fraud) को लेकर प्रदेश भर में छात्र आंदोलन (RRB NTPC Protest) कर रहे हैं. रेल और सड़क अवरोध के साथ ही भारी पैमाने पर गड़बड़ी और आगजनी की भी खबरें आ रही है. अपनी मांगों के समर्थन में शुक्रवार को छात्रों ने बिहार बंद (Students Bihar bandh) का आह्वान किया था. कई विपक्षी राजनीतिक दलों ने इसका समर्थन किया था. कई दलों के छात्र संगठनों से लेकर विधायक तक सड़कों पर उतरे थे.

सिवान में सुबह से ही कई राजनीतिक पार्टियां छात्रों के साथ सड़कों पर उतरी थीं. सिवान राजद सदर विधायक ने कहा की काफी दिनों बाद एक तो एग्जाम हुए, उसमें भी गड़बड़ी हुई है. इसका विरोध छात्र कर रहे हैं. उनके साथ हमारी पार्टी खड़ी है. बढ़ती बेरोजगारी से वैसे ही आम जनता परेशान है. सरकार को चाहिए की रोजगार के और असवर पैदा करे.

ये भी पढ़ें:सिवान जेल में कैदी ने की आत्महत्या का प्रयास, टूटी गर्दन की हड्डी

राजद विधायक अवध बिहारी चौधरी ने कहा की छात्रों पर न्याय के बजाय सरकार लाठी चलवा रही है. ये कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. वहीं, भाकपा माले जीरादेई विधायक अमरजीत कुश‍वाहा भी छात्रों के समर्थन मे उतरे और सिवान शहर के जेपी चौक पर कुछ देर तक बीच सड़क पर ही बैठ गये. उन्होंने कहा की सरकार का छात्रों के साथ यह रवैया बिल्कुल भी सही नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार कहती है लेकिन करती नहीं है.

ये भी पढ़ें:पटना हाईकोर्ट ने सिवान और पटना के DM को दिया हलफनामा दायर करने का निर्देश, ये है मामला

वहीं, कांग्रेस भी छात्रों के इस आंदोलन में हिस्सा लेती दिखी. सिवान में छात्रों के हित मे उतरे राजनीतिक दलों के समर्थन के चलते घंटों सिवान का जेपी चौक जाम रहा. गाड़ियां धीरे-धीरे रेंगती रहीं. कुछ देर के लिए जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई थी. हालांकि लोगों को जाम की समस्या नहीं झेलनी पड़े, इसके लिए सिवान नगर थाना अध्यक्ष जय प्रकाश पडित दल-बल के साथ मौके पर मौजूद रहे.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details