बिहार

bihar

भूमि विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट और फायरिंग, मुखिया समेत कई लोग घायल

By

Published : May 27, 2020, 8:11 PM IST

घटनास्थल पर मौजूद दोनों पक्ष के लोगों ने लाठी, डंडा, तलवार और कुदाल लेकर एक दूसरे पर टूट पड़े. जिससे में कई लोग घायल हो गए. वहीं, मुखिया अशोक चौधरी के समर्थकों ने दहशत फैलाने के लिए हवाई फायरिंग भी की. हालांकि, छीना-झपटी में रायफल टूट गया जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है.

siwan
siwan

सीवान: जिले के नौतन थाना क्षेत्र के नौतन बाजार के समीप भूमि विवाद में बुधवार को मुखिया और फर्नीचर व्यवसायी के बीच मारपीट की घटना हुई. इसी दौरान एक पक्ष के लोगों ने दहशत फैलाने के लिए हवाई फायरिंग भी की. इस घटना में जहां एक पक्ष से चार लोग घायल हो गए. वहीं, दूसरे पक्ष से तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने रायफल को छीन कर क्षतिग्रस्त कर दिया.

मारपीट की सूचना पर स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस ने हथियार को जब्त कर सभी घायलों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां चिकत्सकों ने बेहतर इलाज के लिए सभी को सदर अस्पताल रेफर कर दिया. घायलों की पहचान मुरारपट्टी पंचायत के मुखिया अशोक चौधरी, मनीष यादव, सुरेश यादव व प्रदीप यादव के रूप में हुई. वहीं, दूसरे पक्ष से फर्नीचर व्यवसायी कृष्णा प्रसाद और उनका पुत्र विवेक कुमार व सुरेंद्र प्रसाद गंभीर रुप से घायल हैं.

सदर अस्पताल में पहुंचे पुलिस अधिकारी

मुखिया ने जमीन पर जताया अधिकार
जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह फर्नीचर व्यवसायी कृष्णा प्रसाद अपने पुत्र विवेक कुमार व अन्य भाइयों के साथ 2 बीघा 11 कट्ठा जमीन की साफ-सफाई कर रहे थे. इसी दौरान मुरारपट्टी पंचायत के मुखिया बसदेवा निवासी अशोक चौधरी अपने समर्थकों के साथ आ धमके. साफ-सफाई करने का विरोध करते हुए जमीन पर उन्होंने न्यायालय से डिग्री मिलने की बात कही. मुखिया पर आरोप है कि जमीन को अपना बताते हुए गाली गलौज करने लगे. देखते हीं देखते दोनों पक्षों में मारपीट हो गई. घायल विवेक कुमार ने मुखिया समर्थकों पर बंदूक से मारने का आरोप लगाया है.

घायल को अस्पातल ले जाते लोग

वरीय अधिकारी पहुंचे सदर अस्पताल
थानाध्यक्ष अभिमन्यु कुमार ने बताया की भूमि विवाद में मारपीट हुई है. पुलिस ने रायफल और नौ जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. मामले में दोनों तरफ से आवेदन दिया गया है. मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही सीवान एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय, नगर थाना इंस्पेक्टर जयप्रकाश पंडित सदर अस्पताल पहुंच कर पूरे मामलें की जानकारी ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details