बिहार

bihar

Siwan Fire Incident: होमगार्ड जवान की मौत, दिवाली की रात पटाखा से लगी थी आग, पुलिस सहित 100 लोग झुलसे थे

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 15, 2023, 6:24 PM IST

बिहार के सिवान में अगलगी की घटना में झुलसे होमगार्ड जवान की मौत हो गई. दिवाली की रात पटाखा की चिंगारी से आग लग गई थी. बुझाने के दौरान 7 दमकल कर्मी और 2 पुलिस कर्मी सहित 100 लोग झुलस गए थे. पढ़ें पूरी खबर.

सिवान में अगलगी में होमगार्ड जवान की मौत
सिवान में अगलगी में होमगार्ड जवान की मौत

सिवानःबिहार के सिवान में आग से झुलसे होमगार्ड जवान की मौत हो गई. अभी भी कई जख्मी का इलाज चल रहा है. मृतक की पहचान बेचू यादव के रूप हुई है, जिसका इलाज पटना में चल रहा था. जवान की मौत के बाद शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया है. बुधवार को सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई.

100 लोग झुलसे थेः दरअसल, रविवार को दिवाली की रात एमएच नगर थाना के ठीक सामने एक मार्केट में पटाखा की चिंगारी से आग लग गई थी. दुकान में पेट्रोल डीजल होने के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया था. आग लगते ही इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. इसकी सूचना अग्निशमन सेवा को दी गई. आग बुझाई जा रही थी इसी दौरान डीजल का ड्रम बलास्ट कर गया. इस घटना में 7 दमकल कर्मी और 2 पुलिस कर्मी सहित 100 लोग झुलस गए थे.

अब भी कई का इलाज जारीः घटना के बाद आनन-फानन में सभी को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसमें करीब 24 लोगों की हालत गंभीर बतायी जा रही थी. कई को गोरखपुर और पटनना रेफर किया गया. इसी घटना में होमगार्ड जवान बेचू यादव भी झुलस गए थे, जिनका पटना में इलाज चल रहा था. बुधवार की सुबह जवान की मौत हो गई. घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

10 बजे रात लगी थी आगः बताया जा रहा है कि रविवार की रात 10 बजे ही आग लग गई थी. पहले तो लोगों ने बुझाने का प्रयास किया, जब सफल नहीं हो सके तो अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई. दमकल कर्मी आग बूझा रहे थे कि डीजल का ड्रम बलास्ट कर गया. दूर-दूर तक खड़े लोग इसके चपेट में आ गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details