बिहार

bihar

ETV Bharat / state

देख लीजिए मंगल पांडेय जी... भगवान भरोसे है आपके जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था

बिहार में स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर एक बार फिर सवाल उठा है. लोग कह रहे हैं जब स्वास्थ्य मंत्री अपने जिले को संभाल नहीं पा रहे हैं तो पूरे राज्य को क्या संभाल पाएंगे. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : May 20, 2021, 3:19 PM IST

Updated : May 20, 2021, 3:56 PM IST

सिवान
सिवान

सीवान:बिहार की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था की तस्वीर आये दिन सामने आ रही है. कहीं, ऑक्सीजन की कमी से मरीज दम तोड़ रहे हैं. तो कहीं मरीज एंबुलेंस के अभाव में ठेले पर अस्पताल लाये और घर तक पहुंचाये जा रहे हैं. इस बार बिहार के स्वास्थ्य विभाग की लचर तस्वीर जिस जिले से सामने आयी है. वह स्वास्थ्य मंत्री का गृह जिला सीवान है. जहांएक बेटा अपने बीमार पिता को एंबुलेंस नहींमिल पाने के कारण ठेले पर अस्पताल ले जा रहा है.

यह भी पढ़ें: ऑक्सीजन की कमी से DMCH में महिला की तड़प-तड़पकर मौत, DM ने वॉर्ड बॉय पर कानूनी कार्रवाई का दिया निर्देश

ठेले पर पिता को अस्पताल ले गया बेटा
कोविड-19 महामारी के बीच लोगों को सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जा रही है. जिससे आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ताजा मामले में एंबुलेंसउपलब्ध नहीं कराए जाने पर बेटा ठेले पर पिता को अस्पताल लेकर पहुंचा.

दरअसल, पूरा मामला मैरवा इलाके के सिसवा खुर्द का है. जहां कौशल किशोर पाल के पिता अचानक बीमार हो गए. एंबुलेंस के लिए कौशल ने सरकारी नबंर पर कई बार फोन किया. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. अंत में थक-हार कर उसने ठेले से पिता को अस्पताल पहुंचाया.

'मामले की जानकारी मिली है. जो भी पदाधिकारी या कर्मचारी इसमें दोषी पाए जाएंगे, उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी'.-डॉ. एमआर रंजन, सीएमओ

यह भी पढ़ें: संकटकाल में राजनीति न करें, हमारा सहयोग स्वीकार करें - तेजस्वी यादव

Last Updated : May 20, 2021, 3:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details