बिहार

bihar

सीवानः डीएम अमित कुमार पांडेय ने वेयर हाउस का किया निरीक्षण, दिए कई आवश्यक निर्देश

By

Published : Apr 16, 2021, 7:58 AM IST

पंचायत चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सीवान के जिलाधिकारी ने वेयर हाउस की सुरक्षा-व्यवस्था, फायर ब्रिगेड व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरा, बिजली उपकरण की नियमित जांच करने आदि को लेकर बिंदुवार गहन जानकारी प्राप्त की.

डीएम ने वेयर हाउस का निरीक्षण
डीएम ने वेयर हाउस का निरीक्षण

सीवान: जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय और उप निर्वाचन पदाधिकारी अनिल कुमार तिवारी ने सदर प्रखंड के भंटापोखर स्थित वीवीपैट वेयर हाउस का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डीएम ने पंचायत चुनाव को लेकर की गई तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ेंः बक्सरः बेखौफ अपराधियों ने 2 लोगों को मारी गोली, पुलिस के हाथ अभी भी खाली

सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा
जिलाधिकारी ने वेयर हाउस की सुरक्षा-व्यवस्था, फायर ब्रिगेड व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरा, बिजली उपकरण की नियमित जांच करने आदि को लेकर बिंदुवार गहन जानकारी प्राप्त की. अधिकारियों ने वेयर हाउस में रखे सीयू, बीयू और वीवीपैट मशीन को भी देखा. इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दल के नेता भी मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ेंः पटना में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर त्राहिमाम, निजी अस्पतालों ने खड़े किए हाथ

राज्य निर्वाचन आयोग ने मांगी है रिपोर्ट
बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग ने बुधवार को सभी डीएम को 20 अप्रैल तक राज्य में नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा नवगठित, उत्क्रमित और क्षेत्र विस्तार के फलस्वरूप पंचायतों की स्थिति की रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. आयोग ने जिलों को यह भी कहा है कि पंचायत चुनाव की अधिसूचना किसी भी दिन जारी हो सकती है. ऐसे में जिलों द्वारा नये नगर निकायों के गठन के बाद प्रभावित पंचायतों की स्थिति की रिपोर्ट आयोग को उपलब्ध कराएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details