बिहार

bihar

सिवान पहुंचे मुख्य न्यायाधीश, कहा- शहर में 92 हजार से ज्यादा केस हैं पेंडिंग

By

Published : Oct 31, 2021, 1:31 PM IST

सिवान में 92 हजार से ज्यादा पेंडिंग केस हैं. सिवान पहुंचे मुख्य न्यायाधीश ने एक आयोजन के दौरान यह आंकड़ा बताया. उन्होंने कहा कि इनमें 30 साल से पेडिंग केस की संख्या 5 हजार हैं.

सिवान
सिवान

सिवानः बिहार के सिवान (Siwan) शहर के दाहा नदी पुल के समीप न्यायालय भवन का उद्घाटन किया गया. इसका उद्घाटन करने पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल एवं अन्य 11 न्यायाधीश कार्यक्रम में पहुंचे. सिवान में न्यायालय भवन के उद्घाटन समारोह में सभी ने शिरकत किया. इस मौके पर मुख्य न्यायाधीश ने पेंडिंग केस के बारे में भी चर्चा की.

यह भी पढ़ें- पटना हाईकोर्ट में 7 नए जजों ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल और न्यायाधीश मोहित कुमार शाह ने शहर के दाहा पुल स्थित न्यायालय भवन का फीता काटकर उद्घाटन किया. इस दौरान मंच पर मुख्य न्यायाधीश और 11 न्यायाधीशों को शॉल और पौधा देकर सम्मानित किया गया. पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल ने कहा कि सिवान में तीसरी बार आया हूं. सिवान के कई जगहों पर जाने का मुझे सौभाग्य मिला है.

देखें वीडियो

पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल ने कहा कि सिवान में 92 हजार केस पेंडिंग हैं. जिसमें 10 वर्ष पुराने केस की संख्या 14 हजार हैं, तो वहीं 20 वर्ष पुराने केस की संख्या 10 हजार है. जबकि 30 वर्ष से ज्यादा पुराने केस की संख्या 5 हजार हैं. मुख्य न्यायाधीश ने सिवान के जजों से ये सभी बातें कही. उन्होंने साथ ही ये भी कहा लोगों के आंसू पोछने, इंसाफ और न्याय दिलाने के लिए हम बेस्ट करें.

यह भी पढ़ें -जस्टिस एसपी शर्मा का पटना हाईकोर्ट तबादला, नए साल से होगा लागू

ABOUT THE AUTHOR

...view details